scriptचूहे ने बंद करा दिया बांद्रा में रेलवे का खानपान स्टॉल | Railway stall in Bandra closed by mouse | Patrika News

चूहे ने बंद करा दिया बांद्रा में रेलवे का खानपान स्टॉल

locationमुंबईPublished: Apr 02, 2019 06:27:37 pm

Submitted by:

Navneet Sharma

कार्रवाई: रेलवे प्लेटफॉर्म के सभी खानपान स्टालों की हो रही जांच

चना-सिंग स्टॉल के कपाट में दौड़ रहा था एक चूहा वहीं खड़े एक यात्री ने वीडियो बना उसे वायरल कर दिया

चना-सिंग स्टॉल के कपाट में दौड़ रहा था एक चूहा वहीं खड़े एक यात्री ने वीडियो बना उसे वायरल कर दिया

मुंबई. कुर्ला स्टेशन के खानपान स्टॉल पर गंदे तरीके से नींबू पानी बनाने का मामला अभी ठंडा भी पड़ा था कि एक चूहे की उछल-कूद के चलते बांद्रा रेलवे स्टेशन पर खानपान का स्टॉल बंद करना पड़ गया। वेस्टर्न रेलवे की की वरिष्ठ विभागीय वाणिज्य प्रबंधक जागृति सिंगला ने सभी स्टॉलों की जांच करने, समुचित साफ-सफाई के साथ ही वहां पर पेस्ट कंट्रोल करने का आदेश दिया है।

उल्लेखनीय है कि बांद्रा स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो के एक स्टॉल पर खान-पान के कपाट में चूहा दिखने से यात्रियों के बीच खलबली मच गई। इसके बाद रेलवे ने तत्काल कार्रवाई करते हुए स्टॉल मालिक पर न सिर्फ 10 हजार रुपए जुर्माना लगाया बल्कि स्टॉल को भी सील करा दिया। कपाट में चूहा घूमने का वीडियो वायरल होने के बाद रेलवे स्टॉल के खाद्य पदार्थों को लेकर एक बार फिर हंगामा खड़ा हो गया।

अब भटक रहा है स्टॉल का मालिक
स्टॉल मालिक का कहना है कि हम सजग रहते हैं, पर जाने कहां से वह चूहा घुस आया। रेलवे की तरफ से लगाया गया जुर्माना मैंने भर दिया है। अब देखते हैं कि रेलवे प्रशासन क्या करता है। यह स्टॉल हमारे लिए बहुत जरूरी है। इसी से परिवार की रोजी-रोटी चलती है। बच्चों की पढ़ाई-लिखाई होती है।

साफ-सफाई का आदेश
वेस्टर्न रेलवे की वरिष्ठ विभागीय वाणिज्य प्रबंधक जागृति सिंगला ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही हमने स्टॉल को बंद करा दिया है। हमने सभी स्टॉलों की साफ-सफाई सुनिश्चित करने का आदेश दिया है। सभी स्टॉलों पर फिर से पेस्ट कंट्रोल किया जाएगा।

वीडियो हुआ था वायरल
बांद्रा स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-2/3 के स्टॉल में बने कपाट में रविवार को एक काला चूहा घूमने का वीडियो वायरल हुआ। जिस स्टॉल पर यह लापरवाही देखी गई, उसका नाम एसयू परमार चना सिंग कियोस्क है। इस स्टॉल के कपाट में चूहा घूमते देख इंद्रजीत वछार नामक यात्री ने वीडियो बना लिया। वछार ने यह वीडियो रेल विभाग को ट्वीट कर दिया। इसके बाद वेस्टर्न रेलवे प्रशासन हरकत में आ गया। वेस्टर्न रेलवे के सीपीआरओ रवींद्र भाकर ने कहा कि तीन महीने में एक बार सभी स्टालों का पेस्ट कंट्रोल किया जाता है। लापरवाही बरतने के मामले में ठेकेदार जुर्माना लगाया गया है। साथ ही स्टॉल को बंद कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो