टेनेंट्स अब घर बैठे करें भुगतान, Mhada की मुंबईकरों के लिए दो सेवाएं...

  • म्हाडा की ओर से अपील
  • घोसालकर ने कहा मन पावर की कमी

मुंबई. म्हाडा के मुंबई रिपेयर बोर्ड के अध्यक्ष विनोद घोसालकर की ओर से दो अलग-अलग ऑनलाइन सॉफ्टवेयर सिस्टम का उद्घाटन किया गया है। इसके तहत अब ट्रांजिट कैंपों के किराएदार या निवासियों से शुल्क लिया जा सकेगा। इस तरह की बिलिंग सेवा से जहां पारदर्शिता आएगी, वहीं लोग अपने घर बैठे भी पैसे भर सकेंगे और उसकी पूरी जानकारी लोगों को तत्काल एसएमएस से मिल जाएंगे। घोसालकर की मानें तो सामान्य नागरिक म्हाडा के केंद्र पर हैं, वहीं म्हाडा के 53 ट्रांजिट कैंपों में करीब 22 हजार परिवार निवास कर रहे हैं, जिनके भाड़ा वसूलने के लिए म्हाडा के पास मैन पावर की कमी है। जबकि इन ट्रांजिट कैंप में रहने वाले लोगों को किराया भरने में भी आसानी होगी। इन सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए म्हाडा की ओर से अधिकाधिक किरायेदारों व निवासियों से अपील की गई है।

 

ठेकेदार और टेनेंट्स करें रजिस्टर...

उल्लेखनीय है कि ऑनलाइन शुरू हुई इस सुविधा के अनुसार, राजस्व प्रबंधक उप मुख्य अभियंता, किराया कलेक्टर, लेखा विभाग की भूमिकाएं तय की गई हैं। इस सेवा के लिए म्हाडा की आधिकारिक वेबसाइट rrebilling. MHADA .gov.in पर आप पूरी जानकारी भर सकते हैं। इसके अलावा, ठेकेदार के पंजीकरण के लिए सॉफ्टवेयर भी बनाया गया है, जिसके लिए ठेकेदार को ठेकेदार पंजीकरण पोर्टल पर एक बार पंजीकरण करना होगा। पंजीकरण के बाद प्रमाणपत्रों का पता लगाना भी संभव हो जाएगा। इसके लिए ठेकेदारको म्हाडा की आधिकारिक वेबसाइट पर contractorregistration.mhada.gov.in लिंक पर जाकर पंजीकृत कराना होगा। इस दौरान मुख्य अधिकारी दिनकर जगदाले समेत नगरसेवक मंगेश सातमकर, रामदास कांबले, नगरसेविका तेजस्वी घोसालकर के अलावा म्हाडा के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

Rohit Tiwari Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned