scriptThane Man gets 3 years’ rigorous imprisonment for abusing on duty police officer | Thane: ऑन ड्यूटी पुलिस अधिकारी से गाली-गलौज और मारपीट करना पड़ा महंगा, अब भुगतनी पड़ेगी 3 साल की कठोर सजा | Patrika News

Thane: ऑन ड्यूटी पुलिस अधिकारी से गाली-गलौज और मारपीट करना पड़ा महंगा, अब भुगतनी पड़ेगी 3 साल की कठोर सजा

locationमुंबईPublished: Sep 07, 2022 07:01:50 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Thane News: ठाणे सत्र अदालत (Thane Sessions Court) ने एक विचाराधीन कैदी को एस्कॉर्ट ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारी के साथ गाली-गलौज और मारपीट करने का दोषी ठहराया है।

maharashtra_police.jpg
पुलिसकर्मी I फाइल फोटो
Thane Police Manhandling: महाराष्ट्र के ठाणे जिले की एक अदालत (Thane Court) ने ऑन ड्यूटी पुलिस अधिकारी से गाली-गलौज और मारपीट करने वाले आरोपी को 3 साल की कठोर जेल की सजा सुनाई है। ठाणे सत्र अदालत (Thane Sessions Court) ने एक विचाराधीन कैदी को एस्कॉर्ट ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारी के साथ गाली-गलौज और मारपीट करने का दोषी ठहराया है।
मिली जानकारी के मुताबिक, सत्र अदालत ने आरोपी बिलाल खान (Bilal Khan) को तीन साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। आरोपी बिलाल खान को दोषी ठहराते हुए कोर्ट ने कहा, "एक लोक सेवक को अपने कर्तव्य का निर्वहन करते समय अक्सर काफी जोखिम का सामना करना पड़ता है और कानून उसके आधिकारिक कृत्य की रक्षा करता है और उसके आधिकारिक कृत्य के प्रति किया गया कोई भी अवरोध अपराध है।"
यह भी पढ़ें

Thane Crime: शर्मनाक! कलयुगी बेटे ने गला घोंटकर मां की हत्या की, फिर रचा ‘आत्महत्या’ का षड्यंत्र

वहीँ एक अलग मामले में ठाणे जिले की एक अदालत ने नाबालिक लड़की का उत्पीड़न करने के दोषी को दो साल सात महीने और 10 दिन कारावास की सजा सुनाई है। जानकारी के मुताबिक 24 वर्षीय आरोपी पहले ही सुनवाई के दौरान ही यह सजा काट चुका है।
सत्र कोर्ट ने आरोपी पर एक हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है, जिसे नहीं भरने पर उसे 10 दिन और साधारण कारावास की सजा भुगतनी होगी।

यह मामला जुलाई 2018 का है। उस समय पीड़िता 12 साल की थी और ठाणे शहर के वागले एस्टेट स्थित आरोपी के घर के पड़ोस में रहती थी। आरोपी नाबालिग का पीछा करता था और उससे बात करने की कोशिश करता था।
परेशान होकर लड़की के अपने परिवार से इसकी शिकायत की, फिर यह मामला पुलिस के पास पहुंचा। पुलिस ने केस दर्ज कर युवक को गिरफ्तार कर लिया था। बाद में कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीले सुनने के बाद आरोपी को पॉक्सो एक्ट के तहत दोषी करार देते हुए उतनी ही अवधि की सजा सुनाई, जितनी वह पहले ही सुनवाई के दौरान भुगत चुका है।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

सत्येंद्र जैन का एक और नया वीडियो, भाजपा ने कसा तंज जेल में लाट साहब के है ठाठएमसीडी चुनाव में आज 100 दिग्गज नेता और एक लाख कार्यकर्ता संग भाजपा करेगी प्रचारअंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, तभी ‘जिंदा’ हुई महिलाND vs NZ : कप्तान धवन ने दूसरे वनडे में किए दो बड़े बदलाव, भारत की सधी शुरुआत के बीच बारिश से रुका मैचबिहार के सारण में अनियंत्रित कार ने श्राद्ध भोज खा रहे 18 लोगों को कुचला, 1 की मौतहरिवंशराय बच्चन बर्थडे: शराब को हिन्दू-मुस्लिम एकता का पुल बताने वाले कविFIFA 2022 : ऑस्ट्रेलिया ने 12 साल बाद खत्म किया फीफा वर्ल्ड कप में जीत का सूखा, ट्यूनीशिया को 1-0 से हरायाश्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.