scriptगोरेगांव के ट्रांजिट कैम्पों की होगी मरम्मत | Transit camps of Goregaon will be repaired | Patrika News

गोरेगांव के ट्रांजिट कैम्पों की होगी मरम्मत

locationमुंबईPublished: Aug 27, 2019 10:50:10 pm

Submitted by:

Rohit Tiwari

गृह निर्माण व उच्च और तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री ने दिए निर्देश
54 लाख रुपए की राशि मंजूर की गई
बिंबीसारनगर की 22 इमारतों में हैं 940 घर

गोरेगांव के ट्रांजिट कैम्पों की होगी मरम्मत

गोरेगांव के ट्रांजिट कैम्पों की होगी मरम्मत

मुंबई. गोरेगांव पूर्व स्थित बिंबीसारनगर में ट्रांजिट कैम्पों में कुछ इमारतों में हो रहे लीकेज को शीघ्र दुरुस्त कर लिया जाएगा। शुरुआत में पांच इमारतों का मरम्मत कार्य पूरा किया जाएगा, जिसके लिए 54 लाख 8 हजार रुपए मंजूर किए गए हैं। राज्य मंत्री रवींद्र वायकर ने सोमवार को बताया कि जर्जर इमारतों को मुंबई भवन मरम्मत और पुनर्गठन बोर्ड की ओर से दुरुस्त किया जाएगा। बिंबसारनगर में कुल 22 इमारतें हैं। इसमें सभी इमारतों में 940 घर हैं।

निवासियों ने राज्य मंत्री वायकर से शिकायत की थी कि इनमें से कुछ इमारतों में लीकेज हो रहा है। तब राज्य मंत्री ने मुंबई इमारत व पुनर्रचना मंडल को इन सभी इमारतों का तुरंत निरीक्षण करने का निर्देश दिया था। इस विभाग के अधिकारियों ने भवनों का निरीक्षण किया तो पता चला कि इमारत संख्या 2, 4, 5, 8 और 10 के भवनों में अधिक लीकेज है। फिर राज्य मंत्री वायकर ने संबंधित अधिकारियों को इसकी रिपोर्ट और संशोधित प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया। इस पर बिंबीसारनगर में ट्रांजिट कैंप की मरम्मत 2019-20 के लिए 54 लाख आठ हजार रुपए की राशि स्वीकृत की गई है।
व्यायामशाला बनाने की योजना
बिंबीसार नगर में पांच ट्रांजिट कैम्पों की मरम्मत के लिए मंजूर की गई राशि भवन पर पलस्तर, पेंटिंग, लोहे की खिड़कियां, साफ-सफाई, पाइपलाइन, नाली और अन्य मरम्मत पर खर्च की जाएगी। वहीं इस जगह पर एक पुराना पंप रूम है, जो कई सालों से बंद है। पंप रूम को हटा दिया जाएगा और विधायक निधि के माध्यम से निवासियों के लिए एक व्यायामशाला बनाने की योजना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो