scriptLIC का नया प्लान: बेटी के लिए जमा करें केवल 150 रुपए, कन्यादान पर मिलेंगे 22 लाख रुपए | You can get 22 lakh rupee for your daughters marriage in LIC plan | Patrika News

LIC का नया प्लान: बेटी के लिए जमा करें केवल 150 रुपए, कन्यादान पर मिलेंगे 22 लाख रुपए

locationनई दिल्लीPublished: Dec 12, 2019 03:00:45 pm

Submitted by:

manish ranjan

आप अगर अपनी बेटी की शादी के लिए चितिंत है तो अब चिंता की कोई बात नहीं। देश की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी LIC यानी लाइफ इंश्योरेंस कारपोरेशन ने इसके लिए एक खास स्कीम निकाली है।

LIC का नया प्लान

LIC का नया प्लान

नई दिल्ली। आप अगर अपनी बेटी की शादी के लिए चितिंत है तो अब चिंता की कोई बात नहीं। देश की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी LIC यानी लाइफ इंश्योरेंस कारपोरेशन ने इसके लिए एक खास स्कीम निकाली है। जिसके तहत आपको बेटी के कन्यादान के लिए 22 लाख रुपए मिलेंगे। आइए जानते हैं इस स्कीम की पूरी डिटेल…
यह भी पढ़ेंः SBI Gold Monetization Scheme: इस स्कीम से खुलेंगे कमाई और बचत दोनों के रास्ते

इसलिए खास है ये पॉलिसी

इस पॉलिसी के तहत आपको हर दिन केवल 150 रुपए जमा करने हैं। और जब आप अपनी बेटी की शादी करने वाले होंगे तो आपको पूरे 22 लाख रुपए मिलेंगे। यहीं नहीं अगर पॉलिसी की मियाद पूरी के बीच में अगर पिता की मृत्यु हो जाए तो किश्तें नहीं ली जाएंगी लेकिन फिर भी पॉलिसी चलती रहेगी। पिता की मृत्यु होने पर परिवार को तत्काल 10 लाख रुपए मिल जाएगा। वहीं एक्सीडेंट में पिता की मृत्यु हो जाती है तो यह रकम 20 लाख की होगी।
यह भी पढ़ेंः Rcom के डायरेक्टर पद से अनिल अंबानी ने दिया इस्तीफा, कंपनी को दूसरी तिमाही में 30 हजार करोड़ का घाटा

LIC का नया प्लान
सबसे महत्वपूर्ण बात

इस पॉलिसी में बिटिया की पढ़ाई और दूसरे खर्चों के लिए भी हर साल विवाह होने तक 1 लाख रुपए की रकम मिलती रहेगी और साथ में पॉलिसी भी चलती रहेगी। इस पॉलिसी की ज्यादा जानकारी के लिए आप एलआईसी की वेबसाइट पर जा सकते हैं या फिर एलआईसी एजेंट को काल कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो