LIC का नया प्लान: बेटी के लिए जमा करें केवल 150 रुपए, कन्यादान पर मिलेंगे 22 लाख रुपए

LIC का नया प्लान: बेटी के लिए जमा करें केवल 150 रुपए, कन्यादान पर मिलेंगे 22 लाख रुपए

Manish Ranjan | Publish: Mar, 09 2019 06:33:33 PM (IST) | Updated: Mar, 09 2019 07:02:18 PM (IST) म्‍युचुअल फंड

आप अगर अपनी बेटी की शादी के लिए चितिंत है तो अब चिंता की कोई बात नहीं। देश की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी LIC यानी लाइफ इंश्योरेंस कारपोरेशन ने इसके लिए एक खास स्कीम निकाली है।

नई दिल्ली। आप अगर अपनी बेटी की शादी के लिए चितिंत है तो अब चिंता की कोई बात नहीं। देश की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी LIC यानी लाइफ इंश्योरेंस कारपोरेशन ने इसके लिए एक खास स्कीम निकाली है। जिसके तहत आपको बेटी के कन्यादान के लिए 22 लाख रुपए मिलेंगे। आइए जानते हैं इस स्कीम की पूरी डिटेल...

इसलिए खास है ये पॉलिसी

इस पॉलिसी के तहत आपको हर दिन केवल 150 रुपए जमा करने हैं। और जब आप अपनी बेटी की शादी करने वाले होंगे तो आपको पूरे 22 लाख रुपए मिलेंगे। यहीं नहीं अगर पॉलिसी की मियाद पूरी के बीच में अगर पिता की मृत्यु हो जाए तो किश्तें नहीं ली जाएंगी लेकिन फिर भी पॉलिसी चलती रहेगी। पिता की मृत्यु होने पर परिवार को तत्काल 10 लाख रुपए मिल जाएगा। वहीं एक्सीडेंट में पिता की मृत्यु हो जाती है तो यह रकम 20 लाख की होगी।

 

LIC

सबसे महत्वपूर्ण बात

इस पॉलिसी में बिटिया की पढ़ाई और दूसरे खर्चों के लिए भी हर साल विवाह होने तक 1 लाख रुपए की रकम मिलती रहेगी और साथ में पॉलिसी भी चलती रहेगी। इस पॉलिसी की ज्यादा जानकारी के लिए आप एलआईसी की वेबसाइट पर जा सकते हैं या फिर एलआईसी एजेंट को काल कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned