scriptRcom के डायरेक्टर पद से अनिल अंबानी ने दिया इस्तीफा, कंपनी को दूसरी तिमाही में 30 हजार करोड़ का घाटा | RCom lost 30000 crores in 2nd quarter, Anil Ambani resigns as director | Patrika News

Rcom के डायरेक्टर पद से अनिल अंबानी ने दिया इस्तीफा, कंपनी को दूसरी तिमाही में 30 हजार करोड़ का घाटा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 17, 2019 08:52:53 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

अनिल अंबानी के साथ कंपनी के चार और डायरेक्टर ने किया रिजाइन
तिमाही के घाटे के बाद आरकॉम का कुल घाटा 1 लाख करोड़ के पार

Anil Ambani resigns as director

Anil Ambani resigns as director

नई दिल्ली। अनिल अंबानी ( Anil Ambani ) और उनकी कंपनी रिलायंस कंयूनिकेशन ( Reliance Communication ) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। कंपनी से जुड़ी अब जो खबर सामने आई है वो काफी चौंकाने वाली हैं। अनिल अंबानी ने रिलायंस कंयूनिकेशंस के डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके साथ कंपनी के चार और डायरेक्टर ने कंपनी के डायरेक्टर पद को छोड़ दिया है। यह इस्तीफा उस समय हुआ है जब कंपनी को वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 30 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का घाटा हुआ है। अब कंपनी पर कुल मिलाका एक लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का घाटा हो गया है।

यह भी पढ़ेंः- SBI Gold Monetization Scheme: इस स्कीम से खुलेंगे कमाई और बचत दोनों के रास्ते

अनिल अंबानी समेत इन लोगों ने छोड़ा पद
अनिल अंबानी के अलावा रिलायंस कम्युनिकेशंस के डायरेक्टर पद से छाया वीरानी, रायना करणी, मंजरी काकर और सुरेश रंगाचर ने भी पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। जानकारी के अनुसार अनिल अंबानी, छाया वीरानी, मंजरी काकर ने 15 नवंबर को अपना इस्तीफा दिया। वहीं रायना करणी 14 नवंबर अपना पद छोड़ा। इन सबके अलावा सुरेश रंगाचर ने 13 नवंबर अपना इस्तीफा दे दिया था। इन इस्तीफों की शुरुआत तो 4 अक्टूबर से शुरू हो गई थी, जब मणिकांतन ने कंपनी के निदेशक और सीएफओ के पद से रिजाइन किया था।

यह भी पढ़ेंः- दो महीने में सोने के दाम में 1900 रुपए की गिरावट, चांदी 6000 रुपए लुढ़की

एक लाख करोड़ से ज्यादा पहुंचा कर्ज
रिलायंस कम्युनिकेशंस काफी समय से परेशानियों से घिरी हुई है। कंपनी दिवालिया कानून के तहत कार्रवाई भी जारी है। वहीं घाटा और कर्ज दोनों लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आंकड़ों की मानें तो ताजा रिपोर्ट के अनुसार जुलाई से सितंबर की तिमाही में कंपनी को 30,142 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है। जिसके बाद कंपनी का कुल घाटा 1,04,108 करोड़ रुपए हो गया है।

यह भी पढ़ेंः- आसमान की ओर ताकता पेट्रोल का दाम, डीजल की कीमत पर ब्रेक

एजीआर का भी चुकाना है कर्ज
वहीं एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू के मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद तो कंपनी पर और ज्यादा बोझ बढ़ गया है। कंपनी को एजीआर का कुल 28,314 करोड़ रुपए देना है। जिसमें 23,327 करोड़ रुपए लाइसेंस शुल्क और 4,987 करोड़ रुपए का स्पेक्ट्रम इस्तेमाल शुल्क शामिल है। वहीं आरकॉम और उसकी सब्सिडियरीज ने 1,210 करोड़ रुपए के ब्याज और 458 करोड़ रुपए के विदेशी विनिमय उतार-चढ़ाव के लिए प्रावधान नहीं किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो