scriptहो गई बात पक्की, सिर्फ दो सीटें नहीं, सपा-बसपा गठबंधन में RLD के लिए रखा गया है यह ऑफर, अजित और जयंत की सीटें हुई फिक्स | 2019 lok sabha election Up sp bsp alliance rld seat sharing farmola | Patrika News
मुजफ्फरनगर

हो गई बात पक्की, सिर्फ दो सीटें नहीं, सपा-बसपा गठबंधन में RLD के लिए रखा गया है यह ऑफर, अजित और जयंत की सीटें हुई फिक्स

मुजफ्फरनगर से आरलडी के अजित सिंह तो बागपत से जयंत चौधरी ठोकेंगे ताल

मुजफ्फरनगरJan 16, 2019 / 03:42 pm

Ashutosh Pathak

jayant chaudhary

without RLD no government in central after election 2019

मुजफ्फरनगर। चुनाव में कौन सा दल या नेता कब किस करवट बैठेगा कोई कह नहीं सकता और इस बात को राजनीतिक दल अच्छी तरह से जानते हैं। शायद इसलिए चुनाव की आहट आते ही सभी अपना कदम फूंक-फूंक कर रखते हैं। ऐसे में दो दिन पहले ही सपा-बसपा का गठबंधन हुआ। जिसमें पहले आरएलडी को भी हिस्सा माना जा रहा था लेकिन सीटों के बंटवारे को लेकर बात नहीं बनी। हालाकि आज अखिलेश और जयंत की बैठक के बात बात पक्की हो गई है।
जहां मुजफ्फरनगर से अजित सिंह के लिए सीट मिली है वहीं बागपत से जयंत चौधरी मैदान में उतरेंगे। वहीं बाकी की दो सीटों पर आरएलडी के चुनाव चिन्ह पर सपा अपने उम्मीदवार उतारेगी।

आपको बता दें कि पहले ही कुछ स्थानीय नेताओं का कहना है कि आरएलडी की ओर से छह सीट मांगी जा रही थीं। इनमें पश्चिमी यूपी के बागपत, कैराना, हाथरस, मुजफ्फरनगर अमरोहा और मथुरा सीट शामिल हैं। लेकिन सूत्रों के मुताबिक सपा-बसपा गठबंधन आरएलडी को बागपत और मुजफ्फरनगर सीटें देना चाहते थे। इसमें मुजफ्फरनगर से चौधरी अजीत सिंह और बागपत सीट से उनके बेटे जयंत चौधरी चुनाव लड़ सकते हैं।
दरअसल रालोद पहले भी कांग्रेस और बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बना चुकी है। ऐसे में दोनों दल किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहते। वहीं अब माने तो गठबंधन में दो सीटों के अलावा रालोद को दो सींटे और दी जाएंगी लेकिन इसमें शर्त है की मथुरा और कैराना की सीट से रालोद उम्मीदवार सपा और बसपा के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे। जिसपर रलोद राजी नहीं है।

Home / Muzaffarnagar / हो गई बात पक्की, सिर्फ दो सीटें नहीं, सपा-बसपा गठबंधन में RLD के लिए रखा गया है यह ऑफर, अजित और जयंत की सीटें हुई फिक्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो