script5 thousand fine for Dalit man entering in field village | दलित व्यक्ति खेत मे घुसने पर 5 हज़ार का जुर्माना, 50 जूते से फैली गाँव में दहशत, SSP बोले.. | Patrika News

दलित व्यक्ति खेत मे घुसने पर 5 हज़ार का जुर्माना, 50 जूते से फैली गाँव में दहशत, SSP बोले..

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में दलितों के साथ दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है। जिसके बाद एसएसपी ने जांच के साथ अपराधियों की धरपकड़ तेज कर दी है।

मुजफ्फरनगर

Updated: May 11, 2022 05:07:14 pm

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में कुख्यात बदमाश विक्की त्यागी के पिता के द्वारा गांव पावटी में दलितों को खेत, समाधि मेढ़ पर घुसने पर 5 हज़ार रुपये का जुर्माना और 50 जूते मारने की मुनादी कराने के बाद मामले का वीडियो वायरल होने पर भले ही पुलिस ने कार्यवाही करते हुए कुख्यात अपराधी विक्की त्यागी के पिता पिता राजबीर सिंह और मुनादी करने वाले व्यक्ति के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. मगर गांव में कुख्यात विक्की त्यागी के परिवार का इतना खोफ है कि इस घटना के बाद से गांव में रहने वाले दलित समाज के लोग दहशत के साये में है दलित महिलाये डर के कारण पशुओ का चारा लेने और दिशा सोच के लिए जंगल में नहीं जा रही है।
Symbolic Photo of Muzaffar nagar
Symbolic Photo of Muzaffarnagar
कुख्यात अपराधी किस्म का

जनपद मुज़फ्फरनगर के थाना चरथावल क्षेत्र के गांव पावटी खुर्द में पूर्व प्रधान और कुख्यात बदमाश विक्की त्यागी के पिता राजवीर सिंह ने गांव में बाक़ायदा मुनादी कराकर दलित समाज के लोगों को चेतावनी दी है कि अगर उसके खेत पर, समाधी या ट्यूबवेल पर अगर दलित समाज का कोई भी व्यक्ति जाएगा तो उस पर पांच हज़ार रुपयों का जुर्माना और 50 जूतों की सजा दी जाएगी.
मुजफ्फरनगर में मुनादी के दौरान मोबाइल में कैद

मुनादी के दौरान गांव के किसी व्यक्ति ने इसे अपने मोबाइल में कैद कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया एसएसपी मुज़फ्फरनगर अभिषेक यादव ने तत्काल ही इस वायरल वीडियो का संज्ञान लिया. उनके आदेश पर क्षेत्रीय पुलिस ने इस मामले में तुरंत कार्यवाही करते हुए मुकदमा पंजीकृत कर पूर्व प्रधान राजवीर सिंह और मुनादी करने वाले व्यक्ति को गिरफ़्तार कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है.
एसएसपी ने दिया आदेश

एसएसपी अभिषेक यादव ने चेतावनी देते हुए कहा है कि आरोपी राजवीर सिंह के ऊपर भविष्य में गुंडा अधिनियम के अंतर्गत भी कार्यवाही भी की जाएगी। हालाँकि पुलिस ने इस मामले में गंभीरता दिखाते हुए राजवीर त्यागी और मुनादी करने वाले गांव के ही एक वाल्मीकि समाज के व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन मुनादी के बाद से गांव में रहने वाले दलित समाज के लोग राजवीर त्यागी के खौफ के चलते दहशत में है। गांव के दलित महिलाये मुनादी के बाद से इतना डरी हुई है की वो दिशा सोच और पशुओ का चारा लेने जंगल में नहीं जा रही है। उनका आरोप है की पुलिस ने गांव में कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं की है। अगर उनके साथ कोई घटना होती है तो उसकी जिम्मेदार जिला प्रशासन और सरकार होगी।
वंही पावटी गांव के प्रधान अजित का कहना है कि गांव के ही पूर्व प्रधान राजवीर त्यागी ने गांव में मुनादी कराई जो किसी भी समाज और धर्म जाति के खिलाफ है उन्होंने जो कुछ भी किया वह गलत किया हर जाति और समाज समाज में अपना अपना वजूद रखती है किसी की इस तरह से बेजती करना ठीक नहीं है। खेत में घुसने पर 5 हजार जुर्मानाऔर 50 जूते मारने का प्फरमान ठीक नहीं है। गरीब लोग किसानों के खेत में जाकर पशुओं के लिए घास लाते हैं लेकिन इस तरह से फरमान जारी करना ठीक नहीं है। राजवीर त्यागी विक्की त्यागी के पिता है विक्की त्यागी कई जनपदों में टॉप टेन अपराधी रहा है हमारी उनसे एक पुरानी रंजिश भी है क्योंकि विक्की त्यागी ने 1999 में हमारी समाज के एक युवक की हत्या कर दी थी इसके अलावा इन्हें दलित समाज भाता नहीं है एक वजह यह भी है क्योंकि गांव में प्रधानी के चुनाव में एक दलित युवक गांव का प्रधान बना यह बात भी उन्हें हजम नहीं हो रही है वे लोग हर बिरादरी पर अपना दबाव बनाना चाहते हैं इसलिए अपनी तानाशाही में उन्होंने कल गांव में मुनादी कराई थी मुनादी का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस गांव में आई थी और मुनादी कराने वाले और मुनादी करने वाले व्यक्ति को उठाकर ले गई है। मुनादी कराने वाला त्यागी समाज से है और मुनादी करने वाला वाल्मीकि समाज से हैं। गांव में दहशत का माहौल है गांव के लोग बहुत डरे हुए हैं ।
गांव के निवासी दलित राजपाल का कहना है कि इस तरह के मुनादी कराकर बहुत गलत किया है राजवीर त्यागी ने सोमवार की रात मुनादी कराई थी कि गांव का कोई भी दलित अगर उसके खेत पर गया या समाधि पर गया तो उस दलित पर 5 हजार रुपे का जुर्माना और 50 जूते मारे जाएंगे राजवीर त्यागी विक्की त्यागी का पिता है।
1999 में विक्की त्यागी ने मेरे बेटे की हत्या कर दी थी। मुनादी के बाद से गांव में दहशत का माहौल है। और पुलिस की कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं है। दलित समाज की महिला ममता ने बताया कि कल गांव के ही राजवीर त्यागी ने गांव में मुनादी कराई की कोई भी दलित महिला या दलित व्यक्ति हमारे खेत पर और समाधि पर नहीं जाएगा और जो जाएगा उस पर 5 हजार जुर्माना और 50 जूते मारने की सजा दी जाएगी। मुनादी के बाद से गांव के सभी दलित लोग डरे हुए हैं महिलाएं घर से बाहर नहीं निकल रही हैं.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

भीषण गर्मी : देश में 140 में से 60 बड़े बांधों का पानी घटा, राजस्थान के भी तीन बांधमंकीपॉक्स पर WHO की आपात बैठक में अहम खुलासा: यूरोप में अब तक 100 से अधिक मामलों की पुष्टि, जानिए 10 अपडेटJNU कैंपस में एमसीए की छात्रा से रेप, आरोपी छात्र गिरफ्तारकैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में बोले राहुल गांधी, भारत में ठीक नहीं हालात, BJP ने चारों तरफ केरोसिन छिड़क रखा हैकर्नाटक में बड़ा हादसाः बारातियों से भरी गाड़ी पेड़ से टकराई, 7 की मौत, 10 जख्मीजल्द ही कमर्शियल फ्लाइट्स शुरू करेगा जेट एयरवेज, DGCA ने दी मंजूरीमाता वैष्णो देवी के प्रमुख पुजारी अमीर चंद का निधन, जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल सहित कई नेताओं ने जताया दुखज्ञानवापी मस्जिद केसः प्रोफेसर रतन लाल की गिरफ्तारी पर हंगामा, DU में छात्रों का प्रदर्शन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.