scriptVideo: भीम आर्मी ने अब इस मामले में कार्रवाई न होने पर दी, 2 अप्रैल जैसे उग्र प्रदर्शन की चेतावनी | bhim army workers protest support of dalit died girl and gave warning | Patrika News

Video: भीम आर्मी ने अब इस मामले में कार्रवाई न होने पर दी, 2 अप्रैल जैसे उग्र प्रदर्शन की चेतावनी

locationमुजफ्फरनगरPublished: Jun 21, 2019 09:59:07 am

Submitted by:

Nitin Sharma

मुख्य बातें

भीम आर्मी ने इस बात से नाराज होकर दी चेतावनी
दलित नाबालिग लड़की की जलकर मौत मामले में की कार्रवाई की मांग
ईट के भट्टे पर काम करते समय संदिग्ध परिस्थितियों में जल गई थी नाबालिग लड़की

news

Video: भीम आर्मी ने अब इस मामले में कार्रवाई न होने पर दी, 2 अप्रैल जैसे उग्र प्रदर्शन की चेतावनी

मुजफ्फरनगर। 2 अप्रैल 2018 को एससी एसटी एक्ट संशोधन के विरोध में भीम आर्मी द्वारा प्रदर्शन किया गया था। इस उग्र प्रदर्शन में भारी हिस्सा हुई थी। जिसमें कई लोगों को जेल होने के साथ ही भीम आर्मी चीफ पर रासुका लगा दी गई थी। अब एक बार फिर गुरुवार को मुजफ्फरनगर में भीम आर्मी कार्यकर्ताओं ने कार्रवाई न होने पर ऐसा ही प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। इतना ही नहीं कार्रवाई की मांग को लेकर कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्षन भी किया।

दरअसल मामला शहर कोतवाली क्षेत्र का है। जहां गांव जट नगला के मार्ग स्थित ईट के भट्टे पर काम करने वाली नाबालिग दलित लड़की की संदिग्ध परिस्थितियों में बुरी तरह जलने के कारण मौत हो गई थी। युवती की लाश जली हुई हालत में एक कमरे में पड़ी मिली थी। इसमें शुरुआती तौर पर हो मामले को आत्महत्या करार दिया जा रहा था। मगर बाद में भीम आर्मी के दबाव के चलते पुलिस ने मामले में हत्या की धाराआें में मुकदमा दर्ज किया गया। इसमें ईट भट्टा मालिक सहित कई लोगों के आराेपी बनाया गया।

ऑफिस से घर लौट रहा डिस्ट्रीब्यूटर 8 लाख रुपये के साथ लापता, परिजनों ने जताया अपहरण का शक

bhim army

मामले में गिरफ्तारी न होने पर दी चेतावनी

भीम आर्मी कार्यकर्ताओं ने इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई ना होने पर नाराजगी दिखाते हुए गुरुवार को दलित युवती की हत्या का आरोप लगाते हुए जिला कचहरी में प्रदर्शन अाैर धरना दिया। इसके साथ ही मृतक युवती को न्याय दिलाने की मांग की। कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी कि यदि इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न की गई, तो दो अप्रैल की तरह उग्र प्रदर्शन किया जायेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो