scriptबड़ी खबर: यूपी के इस शहर में दलित महिलाओं के सरकारी हैंडपंप से पानी भरने पर लगाई रोक, विरोध करने पर बेरहमी से पीटा | Dalit women beaten for taking water from government hand pump | Patrika News

बड़ी खबर: यूपी के इस शहर में दलित महिलाओं के सरकारी हैंडपंप से पानी भरने पर लगाई रोक, विरोध करने पर बेरहमी से पीटा

locationमुजफ्फरनगरPublished: Jun 27, 2018 09:58:08 am

Submitted by:

lokesh verma

मुजफ्फरनगर जिले के भोकरहेडी कस्बे में सामने आया मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला

Muzaffarnagar

बड़ी खबर: यूपी के इस शहर में दलित महिलाओं के सरकारी हैंडपंप से पानी भरने पर लगाई रोक, विरोध करने पर बेरहमी से पीटा

मुजफ्फरनगर. जिले में एक बार फिर मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। दरअसल, सरकारी नल से पानी भरने को लेकर एक परिवार पर दलित परिवार की दो महिलाओं के साथ मारपीट और छेड़छाड़ का आरोप लगा है। महिला के पति ने आरोपियों के खिलाफ लिखित में बेटी व पत्नी की बेरहमी से पिटाई व छेड़छाड़ की तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है। एसपी देहात अजय सहदेव ने बताया कि पीड़ित परिवार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है।
3 बेटियों की मां की दर्दभरी दास्तां, एसपी से बोली- साहब विदेश में बैठे पति ने वीडियो कॉलिंग पर ही दे दिया तीन तलाक और…

दरअसल, मामला थाना भोपा क्षेत्र के कस्बा भोकरहेडी का है। जहां के रहने वाले कृष्ण कुमार पुत्र चन्दरू का परिवार शादी समारोह में बर्तन साफ कर गुजर-बसर कर रहा है। आरोप है कि पिछले एक सप्ताह से सवर्ण जाति का एक परिवार कृष्ण के परिवार के साथ लगातार मारपीट, धक्का-मुक्की व बदसलूकी करता चला आ रहा है। दो दिन पूर्व आरोपी अनुज कुमार पुत्र शारदादास ने सरकारी हैंडपंप पर पानी भरने आई दलित परिवार की युवती के साथ छेड़छाड़ की। इसकी शिकायत पीड़ित ने पुलिस से की। मौके पर पहुंची डायल 100 पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर थाने पहुंचाया। मगर पुलिस ने आरोपी को एक दिन बाद बिना कार्रवाई के ही छोड़ दिया था। इससे आरोपी के हौसले और बुलंद हो गए।
महिला ने रची खुद के गैंगरेप की साजिश, जब राज खुला तो पुलिस भी रह गई सन्न

आरोप है कि मंगलवार दोपहर फिर दबंग शारदादास पुत्र हृदयनाथ व उसके पुत्र अनुज कुमार ने बेखौफ होकर बीच बाजार में दलित युवती व उसकी मां की लाठी-डंडों से बेरहमी से पिटाई करते हुए उनके कपड़े तक फाड़ दिए। सैकड़ों लोगों के बीच युवती व उसकी मां सहायता के लिए गुहार लगाती रही, लेकिन किसी का दिल सहायता के लिए नहीं पसीजा। पीड़ितों ने बताया कि घटना के बाद से आरोपी परिवार ने सरकारी हैंडपंप से उनका पानी ले जाना भी बंद कर रखा है। इसके लिए उन्होंने गांव समाज के लोगों से कई बार गुहार लगाई, लेकिन कोई उनकी मदद के लिए नहीं आया।
कश्मीरी छात्र पत्थरबाजी कर कमाते हैं पैसे और यहां करते हैं अय्याशी!

यहां बता दें कि पीड़ित दलित परिवार बेहद गरीब है तथा घर में शौचालय भी नहीं है। साथ ही घर भी जर्जर स्थिति में है। आरोपियों का आतंक इस कदर है कि पीड़ित परिवार बाहर शौच जाने के लिए भी सहमा हुआ है। कस्बे में असहाय हो चुके कृष्ण कुमार अपनी बेटी को लेकर शुक्रताल पुलिस चौकी पहुंचे। जहां आरोपियों के खिलाफ लिखित में बेटी व पत्नी के साथ हुई बेरहमी के साथ पिटाई व छेड़छाड़ की तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है। वहीं इस मामले में एसपी देहात अजय सहदेव ने बताया कि पीड़ित परिवार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। मामला पानी भरने को लेकर है उसकी भी जांच कराई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो