scriptलॉकडाउन के बीच मुजफ्फरनगर में बन रहे थे तमंचे-बंदूक, 50 से अधिक तैयार और 70 से ज्यादा अधबने हथियार बरामद | Guns were being manufactured in Muzaffarnagar, 9 people arrested | Patrika News

लॉकडाउन के बीच मुजफ्फरनगर में बन रहे थे तमंचे-बंदूक, 50 से अधिक तैयार और 70 से ज्यादा अधबने हथियार बरामद

locationमुजफ्फरनगरPublished: Jul 18, 2020 08:22:01 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

बुढ़ाना में चल रही थी तमंचा फैक्ट्री
तैयार और अधबने हथियार बरमाद
700 रुपये में तैयार हाे रहा था तमंचा

muzaffarnagar

gun

मुज़फ्फरनगर ( Muzaffarnagar) पुलिस ने बुढ़ाना थाना क्षेत्र के गांव जौला के जँगल में चल रही अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पर छापामारी कर 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। जंगल में अवैध रूप से चल रही इस हथियार फैक्ट्री से अधबने देशी तमंचों के अलावा देशी मस्कट भी बरामद हुई हैं। हथियारों के अलावा कारतूस भी मिले हैं। पूछताछ में पता चला है कि यह हथियार मुजफ्फरनगर से यूपी के अलावा, हरियाणा में भी जा रहे थे।
यह भी पढ़ें

बहु के साथ ससुर करता था गलत काम, पति मुंह खोलने पर देता है जान से मारने की धमकी

एसएसपी मुजफ्फरनगर अभिषेक यादव ने बताया कि बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र के गाँव जौला के जंगल अवैध फैक्ट्री चलने की सूजना मिली थी। इस सूचना पर पुलिस ( muzaffarnagar police ) ने सलामु के खेत में चल रही अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पर छापा मारा गया। माैके से 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस को माैके से भारी मात्रा में तैयार और अधबने हथियारों का जखीरा भी मिला। पुलिस टीम ने घटना स्थल से 42 तमंचें .315 बोर, 02 तमंचे .12 बोर, 03 मस्कट .315 बोर, 03 मस्कट .12 बोर, 01 बन्दूक 12 बोर, 18 जिन्दा कारतूस .315 बोर, 04 खोखा कारतूस .315 बोर, 05 जिन्दा कारतूस 12 बोर, 24 अधबने असलाह, 10 अधबनी बॉडी, 16 नाल .315 बोर, 19 नाल .12 बोर बरामद हुए है।
यह भी पढ़ें

हफ्ते के दो दिन बाजार रहेंगे पूरी तरह बंद, गली-गली में जाएगी फायर ब्रिगेड की गाड़ी

इनके अलावा फैक्ट्री से शस्त्र बनाने के उपकरण जिनमें मुख्य रूप से शिकंजा, बैट्री, ड्रील मशीन आदि भी पुलिस ने बरामद किए हैं। पुलिस अफसरों का कहना है की पकड़े गए शातिर अपराधी अंतर्राजीय गिरोह के सदस्य हैं। यहां बन रहे हथियार यूपी के अलावा दूसरे राज्यों में भी भेजे जा रहे थे।
muzaffarnagar3.jpg
कैराना और मेरठ से आता था कच्चा माल

शस्त्र बनाने के लिये कच्चा माल कैराना, मेरठ, खतौली, बुढाना, मुजफ्फरनगर से आता था। इसके बाद जंगल में स्थित इस फैक्ट्री में हथियार बनाए जाते थे। तैयार माल काे मुजफ्फरनगर, मेरठ समेत पड़ाेसी राज्य हरियाणा में सप्लाई किया जाता था। पुलिस पूछताछ में कुछ अन्य नाम भी सामने आए हैं पुलिस अब जल्द उन्हे भी गिरफ्तार करेगी।
muzaffarnagar4.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो