scriptGood News: सरकार 5 हजार युवाओं को देगी 30 कपंनियों में रोजगार के अवसर, बस कराना होगा ऐसा | Cm Ashok Gehlot's Online registration Mega Job Fair On 13th June In Nagaur District Stadium | Patrika News
नागौर

Good News: सरकार 5 हजार युवाओं को देगी 30 कपंनियों में रोजगार के अवसर, बस कराना होगा ऐसा

Mega Job Fair: कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग की ओर से 13 जून को जिला स्टेडियम में लगने वाले एक दिवसीय मेगा जॉब फेयर की आवश्यक तैयारियों को लेकर गुरुवार को एडीएम मोहनलाल खटनावलिया ने कलक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों की बैठक ली।

नागौरJun 09, 2023 / 12:10 pm

Santosh Trivedi

cm_gehlot.jpg

Rajasthan Mega Job Fair 2023: कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग की ओर से 13 जून को जिला स्टेडियम में लगने वाले एक दिवसीय मेगा जॉब फेयर की आवश्यक तैयारियों को लेकर गुरुवार को एडीएम मोहनलाल खटनावलिया ने कलक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में एडीएम खटनावलिया ने मेगा जॉब फेयर को लेकर कानून व्यवस्था, सफाई, दमकल वाहन, पेयजल व्यवस्था, बिजली व्यवस्था, चिकित्सा सुविधा एवं प्रचार-प्रसार के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देस दिए। बैठक में जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि जिले के बेरोजगार आशार्थियों को मेगा जॉब फेयर में देश की निजी क्षेत्र की प्रतिष्ठित कम्पनियों में रोजगार के अवसर उपलब्ध होगें। बैठक में बीकानेर से आए रोजगार विभाग के उपनिदेशक हरगोविन्द मित्तल ने विभागीय अधिकारियों से विचार विमर्श किया। मित्तल ने बताया कि मेगा जॉब फेयर के दौरान आने वाले युवाओं को असुविधा का सामना नहीं करना पड़े, इसके लिए व्यवस्था की जा रही हैं।

कराना होगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन
जॉब फेयर में 30 से अधिक कंपनियां हिस्सा लेंगी, जिसमें 5000 से अधिक में रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। इसमें भाग लेने वाले युवाओं को योग्यता के आधार पर नौकरी ऑफर दिया जाएगा। इस जॉब फेयर के लिए अभ्यर्थियों को पहले क्यूआर कोड के माध्यम से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा तथा जॉब फेयर में पहुंचने पर अभ्यर्थी को क्यूआर कोड के माध्यम से अपनी उपस्थिति दर्ज करवानी होगी। इसके पश्चात अभ्यर्थियों का इंटरव्यू लिया जाएगा। वहीं पर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन भी कर लिया जाएगा। अभ्यर्थियों को इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर ऑफर लेटर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें

LinkedIn ने भारत में आइडेंटिटी वेरिफिकेशन फीचर किया जारी, JOB मिलने में होगी आसानी


जॉब फेयर पूर्णतया नि:शुल्क
इस मेगा जॉब फेयर के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं, 12वीं, आईटीआई, डिप्लोमा, स्नातक, स्नातकोत्तर, अनुभवी या फ्रेशर कोई भी अभ्यर्थी आवेदन कर सकता है। उपनिदेशक ने बताया कि मेगा जॉब फेयर के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले कैंडिडेट रजिस्ट्रेशन के लिए जारी किए गए क्यूआर कोड को गूगल लेंस अथवा किसी भी क्यूआर कोड स्कैनर एप से स्कैन करके मेगा जॉब फेयर के ऑफिशल पेज पर क्लिक करके अपनी डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन सबमिट करने के बाद अभ्यर्थी इसका प्रिंट आउट निकाल कर तीन प्रतियां साथ में लेकर आएं।

https://youtu.be/uMSakMljd5E
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो