scriptपरिवार नियोजन शिविर में देर से पहुंचे डॉक्टर, महिलाएं परेशान | Doctors arrive late in family planning camp, women upset | Patrika News
नागौर

परिवार नियोजन शिविर में देर से पहुंचे डॉक्टर, महिलाएं परेशान

गच्छीपुरा. गच्छीपुरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर गुरुवार को परिवार नियोजन के तहत नसबंदी शिविर में डॉक्टर टीम के समय पर नहीं पहुंचने पर हंगामा मच गया। सुबह पहुंचने वाली टीम शाम को यहां पहुंची।

नागौरDec 19, 2019 / 09:49 pm

Sandeep Pandey

camp

गच्छीपुरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर गुरुवार को परिवार नियोजन के तहत नसबंदी शिविर में डॉक्टर टीम के समय पर नहीं पहुंचने पर हंगामा मच गया। सुबह पहुंचने वाली टीम शाम को यहां पहुंची।,गच्छीपुरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर गुरुवार को परिवार नियोजन के तहत नसबंदी शिविर में डॉक्टर टीम के समय पर नहीं पहुंचने पर हंगामा मच गया। सुबह पहुंचने वाली टीम शाम को यहां पहुंची।

गच्छीपुरा. गच्छीपुरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर गुरुवार को परिवार नियोजन के तहत नसबंदी शिविर में डॉक्टर टीम के समय पर नहीं पहुंचने पर हंगामा मच गया। सुबह पहुंचने वाली टीम शाम को यहां पहुंची। इसके बाद ऑपरेशन किए। महिलाएं सुबह से शाम तक ऑपरेशन करने वाले चिकित्सक का इंतजार करती रहीं। इस बीच नागौर से पहुंची चिकित्सक की टीम ने ऑपरेशन करवाने वाली महिलाओं में से आठ को इंजेक्शन लगाकर बेहोश भी कर दिया। जब महिलाओं ने टीम के सामने बवाल किया तो टीम में आए एक चिकित्सक ने पुलिस बुलाने की धमकी तक दे डाली।
जानकारी के अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गच्छीपुरा में हर माह परिवार नियोजन के तहत महिलाओं की नसबंदी का शिविर लगता है। गुरुवार को तय समय पर नसबंदी के लिए आशा सहयोगिनी और एएनएम पहुंच गई पर पूरे दिन मे इंतजार के बाद चिकित्सक डॉ जे के चारण समय पर नहीं पहुंच पाये। शाम करीब सवा पांच बजे डॉ चारण गच्छीपुरा पहुंचे। यहां मौजूद महिलाओं ने अव्यवस्था पर गुस्सा जताया।
पन्द्रह ऑपरेशन के बाद ओटी से बाहर निकले नागौर से आए चिकित्सक डॉ. जे के चारण ने बताया कि नागौर में भी ऑपरेशन की वजह से देरी हो गई। इसलिए यहां पहुंचते-पहुंचते सायं सवा पांच बज गए थे।
इस बारे में सीएमएच ओ डॉ सुकुमार कश्यप ने बताया कि जिस चिकित्सक को गच्छीपुरा जाना था, तीन दिन पहले उसके पिता का निधन हो गया और नागौर मे भी ऑपरेशन होने के चलते चिकित्सक जे के चारण सवा तीन बजे नागौर से रवाना हो सके। इसलिए देरी हो गई।
चोरी के आरोपियों को जेल भेजा

पीलवा. बस्सी में सितंबर माह में जैन मंदिर में हुई चोरी के मामले में गिरफ्तार दोनों आरोपियों को रिमांड समाप्त होने के बाद गुरुवार को एसीजेएम पूर्वा चतुर्वेदी के समक्ष पेश किया। जहां से उनको जेल भेज दिया गया। हैडकांस्टेबल नवाब खां ने बताया कि 18 सितंबर को ग्राम बस्सी में जैन मंदिर में मूर्ति चोरी के मामले में थाना अधिकारी राधेश्याम चौधरी के नेतृत्व में सोहनसिंह व निम्बुनाथ को गिरफ्तार किया गया था।

Home / Nagaur / परिवार नियोजन शिविर में देर से पहुंचे डॉक्टर, महिलाएं परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो