'अलविदा लाइफ' लिखकर पटरियों पर लेटा युवक, ट्रेन ऊपर से भी गुजरी, लेकिन Facebook के मित्रों ने बचा ली जान

Facebook Post को पढ़ते ही एक बार के लिए सभी को अनहोनी की आशंका ने आशंकित कर दिया। आनन-फानन में युवक के बारे में जानकारी जुटाई गई।

By: abdul bari

Published: 16 Jun 2019, 01:54 AM IST

मूण्डवा.
सोशल मीडिया ( social media ) पर अलविदा लाइफ कह कर अपनी जीवन लीला समाप्त करने का प्रयास करते मूंडवा के एक युवक की जान उसके Facebook साथियों ने सजगता बरतते हुए बचा ली है।

यह है पूरा मामला..
जानकारी के अनुसार मूंडवा निवासी युवक ने शनिवार शाम को Facebook पर 'अलविदा लाइफ' की पोस्ट शेयर की थी। उसके चंद मिनटों बाद ही उसके फेसबुक से जुड़े साथियों ( Facebook friends ) ने इस पोस्ट को पढ़ लिया। इस पोस्ट को पढ़ते ही एक बार के लिए सभी को अनहोनी की आशंका ने आशंकित कर दिया। आनन- फानन में युवक के बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला कि संभवतया वह युवक रेण के आस पास हो सकता है। फेसबुक पोस्ट के अनुसार उस युवक के आत्महत्या करने की आशंका के चलते रेण रेलवे फाटक पर संपर्क कर युवक के बारे में जानकारी ली गई। वहां पता चला कि एक युवक पटरियों के बीच लेटा है। वीडियो कॉलिंग से युवक की पुष्टि हुई तो परिजनों व मित्रों की जान में जान आई।

.. तो युवक की जीवन लीला समाप्त हो जाती
बताया जाता है कि एक ट्रेन तो उसके ऊपर से गुजर भी गई, लेकिन पटरियों के बीच लेटे रहने से उसकी जान बच गई। यदि समय रहते फेसबुक पोस्ट पर गंभीरता नहीं दिखाई होती तो दूसरी ट्रेन गुजरने तक उस युवक की जीवन लीला समाप्त हो जाती। मित्रों की तत्परता ने एक युवक जिंदगी बचा ली।

फेसबुक आईडी पर यह पोस्ट अब नहीं है
हालांकि आत्महत्या ( suicide ) करने के कारणों का खुलासा फिलहाल नहीं हुआ है और ना ही इस संबंध में पुलिस में कोई मामला पहुंचा। प्रेम प्रसंग ( love affairs ) के चलते भी ऐसा कदम उठाने की संभावना जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि अलविदा लाइव की पोस्ट शेयर करने के साथ ही उसने कोई फोटो भी शेयर की थी। हालांकि इस घटना के बाद युवक की फेसबुक आईडी पर यह पोस्ट अब नहीं है।

Show More
abdul bari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned