scriptCG Naxal Encounter: नारायणपुर मुठभेड़ पर बड़ा अपडेट! ढेर 6 नक्सलियों पर था 48 लाख का इनाम, इनमें 4 माहिलाएं…पढ़े Details | CG Naxal Encounter: 6 Naxalites killed in Narayanpur encounter identified | Patrika News
नारायणपुर

CG Naxal Encounter: नारायणपुर मुठभेड़ पर बड़ा अपडेट! ढेर 6 नक्सलियों पर था 48 लाख का इनाम, इनमें 4 माहिलाएं…पढ़े Details

CG Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के बस्तर के अबूझमाड़ में पुलिस ने 72 घंटे तक नक्सलियों के कोर इलाके में ऑपरेशन चलाया और 8 माओवादियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है। इनमें 4 महिला माओवादी भी शामिल हैं।

नारायणपुरJun 17, 2024 / 08:53 am

Khyati Parihar

CG Naxal Encounter
CG Naxal Encounter: अबूझमाड़ इलाके फरसबेड़ा के जंगल में शनिवार को हुए मुठभेड़ में ढेर सभी आठ नक्सलियों के शव रविवार को जिला मुख्यालय नारायणपुर लाए गए। पुलिस ने अभी का पोस्टमाटर्म करवाया। बस्तर के आईजी सुंदरराज पी और डीआईजी ध्रुव आज नारायणपुर पहुंचे। जवानों से मिलकर उनका हौसला बढ़ाया। मृतकों में से 6 नक्सलियों की शिनाख्तगी हुई है, इन पर 48 लाख की इनाम घोषित है, जिसमें तीन महिला और एक पुरुष है।
नक्सलियों के पीपुल्स लिब्रेशन गुरिल्ला आर्मी सदस्य है सभी पर आठ आठ लाख का इनाम घोषित है। बस्तर रेंज के आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि मृत 3 महिला एवं 3 पुरुष नक्सली की शिनाख्तगी हुई है, जो पीएजीए कंपनी नम्बर एक के सदस्य थे। इनमें डीवीसी मेम्बर रमेश उर्फ सुदरु, वर्गेश, मोती, ममता, कोसी एवं मंगली शामिल हैं। शेष दो मृत नक्सलियों की शिनाख्तगी की कोशिश की जा रही है।
CG Naxal Encounter

CG Naxal Encounter: मौके से हथियार बरामद

मुठभेड़ स्थल से नक्सलियों के शवों के साथ ही पुलिस ने भारी मात्रा में नक्सल सामान भी बरामद किया है। इनमें BGL, इंसास राइफल, 303 बंदूक, 12 बोर बंदूक, समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। 6 नक्सलियों पर 48 लाख रुपए का इनाम था।
CG Naxal Encounter
यह भी पढ़ें

Narayanpur Naxal Encounter: मुठभेड़ में STF का एक जवान शहीद, 2 अन्य घायल..अब तक 8 नक्सली ढेर

Narayanpur Naxal Encounter: नक्सलियों का आधार इलाका है कुतुल

आईजी ने बताया कि विषम भौगोलिक परिस्थितियों के कारण कुतुल इलाका नक्सलियों का सेफ जोन माना जाता था लेकिन सुरक्षा बल के जवान यहां से नक्सलियों को खदेड़ने की पूरी कोशिश कर रहे है। नक्सलियों की अघोषित राजधानी कहे जाने वाले कुतुल इलाके के फरसबेड़ा एवं कोड़तामेटा में माड़ डिवीजन एवं पीएलजीए कंपनी नम्बर 1 के शीर्ष नक्सली लीडरों की उपस्थिति रहती है।
CG Naxal Encounter
पुलिस को यहां नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर कांकेर, दंतेवाड़ा, कोंडागांव एवं नारायणपुर जिलों से फोर्स का संयुक्त ऑपरेशन लॉन्च किया गया था। इसमें एसटीएफ, डीआरजी, आईटीबीपी 53 वाहिनी एवं बीएसएफ 135वी वाहिनी के 1000 से अधिक जवान अलग-अलग टुकड़ियों में सर्चिंग के लिए रवाना हुए थे। इससे अभियान में कोहकामेटा थाना क्षेत्र के फरसगांव एवं कोडतामेटा बीच जंगल मे पुलिस एवं नक्सलियों के बीच 14 जून को फायरिंग शुरू हुई थी। इससे 2 दिन से लगातार रुक-रुककर हुई फायरिंग के बाद शनिवार को सुरक्षा बलों टीम ने 8 नक्सलियों के शव बरामद किए है।

Hindi News/ Narayanpur / CG Naxal Encounter: नारायणपुर मुठभेड़ पर बड़ा अपडेट! ढेर 6 नक्सलियों पर था 48 लाख का इनाम, इनमें 4 माहिलाएं…पढ़े Details

ट्रेंडिंग वीडियो