scriptगोवा के बिट्स पिलानी कैंपस में कोरोना विस्फोट, एक साथ 24 मरीज, मचा हड़कंप | 24 People Found Corona Infected In Bits Pilani Campus In Goa | Patrika News
राष्ट्रीय

गोवा के बिट्स पिलानी कैंपस में कोरोना विस्फोट, एक साथ 24 मरीज, मचा हड़कंप

देश में कोरोना वायरस से जंग अब भी जारी है। कई राज्यों में कोरोना के नए मामलों में लगातार गिरावट के बाद सरकार ने 1 अप्रैल से कई पाबंदियां हटा दी हैं, लेकिन पाबंदियां हटते ही गोवा से बड़ी खबर सामने आई है। यहां कोरोना का विस्फोट देखने को मिला है। बिट्स पिलानी कैंपस में कोरोना के नए केस सामने आने से हड़कंप मच गया है।

Apr 01, 2022 / 03:44 pm

धीरज शर्मा

24 People Found Corona Infected In Bits Pilani Campus In Goa

24 People Found Corona Infected In Bits Pilani Campus In Goa


देशभर में कोरोना वायरस के गिरते मामलों को लेकर केंद्र से लेकर राज्य सरकारों ने कई पाबंदियों को हटा दिया है। लेकिन इन पाबंदियों के हटते ही एक बार फिर कोरोना से डराने वाली खबर सामने आई है। तटीय राज्य गोवा (Goa) में कोरोना का विस्फोट हुआ है। यहां के बिट्स पिलानी कैंपस (BITS Pilani campus) में कोविड-19 के 24 मामले सामने आए हैं। ये खबर लगते ही कैंपस में हड़कंप मच गया है। यही नहीं प्रशासन की टीम भी हरकत में आई। अब प्रशासन की ओर से बिट्स पिलानी कैंपस में स्टूडेंट्स, टीचर समेत पूरे स्टाफ को कोरोना टेस्ट कराने का फैसला लिया गया है।

बंद की गईं ऑफलाइन क्लास

कैंपस में एक साथ इतने सारे केस सामने आने के बाद ऑफलाइन क्लास स्थगित कर दी गई हैं। इसके साथ ही संक्रमितों को क्वारंटीन करके उनके संपर्क में आए लोगों से सतर्क रहने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें – चीन में लगा अब तक का सबसे बड़ा लॉकडाउन, इंसानों के साथ जानवरों के चलने पर भी पाबंदी

दरअसल गोवा में कोरोना का विस्फोट ऐसे समय सामने आया है, जब देश में कोविड के मरीजों की संख्या अपने निचले स्तर पर है। खास बात यह है कि, कम केसों को देखते हुए 1 अप्रैल से कोरोना की पाबंदियों को भी खत्म कर दिया गया है। गोवा से सटे महाराष्ट्र में तो मास्क को लेकर भी उद्धव सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। एक अप्रैल से प्रदेश में मास्क भी स्वैच्छिक कर दिया है।


बिना कोरोना जांच के प्रवेश पर रोक

गोवा में बिट्स पिलानी का कैंपस वास्को टाउन (Vasco) के जुआरी नगर में है। इतनी बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद वास्को के डिप्टी कलक्टर दत्ताराज देसाई ने आदेश जारी करके कैंपस में बिना कोरोना जांच के किसी के भी प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है।

सभी के लिए मास्क पहनना और दो मीटर की दूरी बनाए रखना अनिवार्य कर दिया गया है। इसके अलावा अगले 15 दिनों के लिए सभी क्लासों को ऑनलाइन कर दिया गया है।

डिप्टी कलेक्टर के मुताबिक कोविड संक्रमित पाए गए लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया है। इन लोगों के लिए खाने-पीने का अलग इंतजाम किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इन लोगों के संपर्क में जो भी आए हैं, वह कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें और अपना ध्यान रखें। संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वालों का भी आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया जाएगा।

यह भी पढ़ें – कोरोना से जुड़े सभी प्रतिबंध खत्म, ठाकरे सरकार की कैबिनेट ने लिया फैसला

Home / National News / गोवा के बिट्स पिलानी कैंपस में कोरोना विस्फोट, एक साथ 24 मरीज, मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो