scriptजम्मू-कश्मीर: टारगेट किलिंग में आतंकियों का साथ देने वाले 4 आरोपियों को NIA ने दबोचा | 4 accused arrests for help terrorist for target killing in kashmir | Patrika News
नई दिल्ली

जम्मू-कश्मीर: टारगेट किलिंग में आतंकियों का साथ देने वाले 4 आरोपियों को NIA ने दबोचा

जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग में आतंकियों का साथ देने वाले 4 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनकी मदद से आतंकी संगठन घाटी में खौफ का माहौल पैदा करना चाहते हैं।

नई दिल्लीOct 21, 2021 / 12:01 am

Nitin Singh

4 accused arrests for help terrorist for target killing in kashmir

4 accused arrests for help terrorist for target killing in kashmir

नई दिल्ली। बीते कई दिनों से जम्मू-कश्मीर में हो रही टारगेट किंलिंग के खिलाफ सेना सेना अभियान चला रही है। इसी बीच एनआईए ने टारगेट किलिंग को लेकर एक बड़ी सफलता हासिल की है। दरअसल, NIA प्रवासी मजदूरों को निशाना बनाने में आतंकियों का साथ दे रहे 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि इन लोगों ने सोची-समझी साजिश के तहत आतंकियों और उनसे जुड़े लोगों को स्थानीय स्तर पर मदद पहुंचाई है। बता दें कि NIA ने इस संबंध में 10 अक्टूबर को एक FIR दर्ज किया था। इसमें कई आतंकियों और आतंकी संगठनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।
4 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार
बता दें कि एनआई ने सुहैल अहमद ठोकर, कश्मीर स्थित कुलगाम निवासी, कामरान अशरफ रेशी जो श्रीनगर के हज़रतबल इलाके का रहने वाला है। इसके साथ ही रईद बशीर, श्रीनगर मूल का रहने वाला और श्रीनगर के रहने वाले हन्नन गुलजार को गिरफ्तार किया गया है। ये कई आतंकी संगठनों को पहले भी इसी तरह की घटनाओं क अंजाम देने के लिए मदद पहुंचा चुके हैं।
प्रवासी मजदूरों की हत्या
अधिकारियों का कहना है कि इन आरोपियों की मदद से आतंकी प्रवासी मजदूरों की हत्या कर घाटी में डर का माहौल पैदा करना चाह रहे हैं। बीते दिनों कश्मीर में यूपी और बिहार के चार प्रवासी मजदूरों की हत्या कर दी गई। हालांकि आज भारतीय सेना ने बिहार के मजदूरों की हत्या में शामिल आतंकी को मार गिराया है। बावजूद इसके इस टारगेट किलिंग के बाद से बिहार, उत्तरप्रदेश, पश्चिम बंगाल सहित अन्य राज्यों के प्रवासी मजदूर कश्मीर से पलायन करने के लिए मजबूर हैं।
बता दें कि जम्मू-कश्मीर में बीते कुछ दिनों से आतंकी घटनाएं बढ़ गई हैं। पहले घाटी में अलग-अलग इलाकों में हुए आतंकी हमलों में 7 आम नागरिकों की मौत हुई। इसमें से एक कश्मीरी पंडित भी था। कश्मीरी पंडित की हत्या के बाद से देश की राजनीति में उबाल आ गया। वहीं आतंकियों को जवाब देने के लिए सेना ने ऑपरेशन शुरू किया और कई आतंकियों को ढेर कर दिया।
यह भी पढ़ें

अब चीन को मिलेगा करारा जवाब, भारत ने एलएसी पर तैनात की बोफोर्स तोपें

सेना की इस कार्रवाई से बौखलाए आतंकियों ने गैर-कश्मीरियों को निशाना बनाना शुरू कर दिया। हाल ही में आतंकियों ने 24 घंट में 5 प्रवासी मजदूरों को निशाना बनाया। आतंकियों ने इनमें से 4 की हत्या कर दी जबकि एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतकों में से 3 बिहार और एक यूपी का रहने वाला था। इसके बाद से कश्मीर में रोजगार की तलाश में आए प्रवासी मजदूर डरे हुए हैं और वे घर वापसी कर रहे हैं।

Home / New Delhi / जम्मू-कश्मीर: टारगेट किलिंग में आतंकियों का साथ देने वाले 4 आरोपियों को NIA ने दबोचा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो