Kashmir Valley Violence: गृह मंत्री अमित शाह ने पाकिस्तान समर्थित आतंकी मॉड्यूल खत्म करने टॉप एक्सपर्ट्स कश्मीर भेजे

Kashmir Valley Violence: जम्मू-कश्मीर कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद की बढ़ती है घटनाओं पर भारतीय गृह मंत्री अमित शाह सख्त हो गए है। इसी सिलसिले में टॉप एक्सपर्ट्स की एक टीम भी कश्मीर भेजी गई है।

By: Tanay Mishra

Published: 08 Oct 2021, 11:20 AM IST

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद का साया काफी समय से है पर पिछले कुछ दिनों में ये गतिविधियां तेज़ी से बढ़ी हैं। पिछले एक हफ्ते में जम्मू-कश्मीर में 4-5 आतंकी हमले हुए हैं, जिनमें मासूम लोगों की जान भी गई है। पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद के इस मुद्दे पर भारत के गृह मंत्री अमित शाह ने अब सख्त रुख अपना लिया है। शाह ने अब आतंकवाद को रोकने और मासूमों की जान बचाने के लिए कड़े निर्देश दे दिए हैं। पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने टॉप एक्सपर्ट्स की एक टीम भी कश्मीर भेज दी है।

5 घंटे लंबी चली मीटिंग में लिया गया फैसला

गुरुवार को श्रीनगर के एक स्कूल में पाकिस्तान समर्थित आतंकी हमले के दौरान 2 शिक्षकों की मौत हो गई। इससे 2 दिन पहले 1-2 घंटे के अंदर हुए 3 आतंकी हमलों में 3 लोगों की मौत हो गई। इसी के चलते गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने इस मुद्दे पर एक मीटिंग की। करीब 5 घंटे लंबी चली इस मीटिंग में पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद और इसको रोकने के विषय पर चर्चा हुई।

screenshot_2021-10-08_amit_shah_-_google_search.png

यह भी पढ़े - Terrorist Attack In Srinagar: श्रीनगर में आतंकियों ने स्कूल पर बरसाई गोलियां, दो शिक्षकों की मौत

काउंटर-टेररिस्म की टॉप एक्सपर्ट्स टीम भेजी गई कश्मीर

आतंकवाद को रोकने के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने सख्त रुख अपना लिया है। उन्होंने सुरक्षा एजेंसियों को आतंकवाद को रोकने और मासूमों की सुरक्षा करने के कड़े निर्देश दे दिए हैं। साथ ही केंद्र सरकार की तरफ से काउंटर-टेररिस्म की एक टॉप एक्सपर्ट्स टीम भी कश्मीर भेजी गई है। इसके साथ ही इंटेलीजेंस ब्यूरो को भी आतंकी गतिविधियों पर कड़ी नज़र रखने को कहा गया है।

army.jpg
Amit Shah
Tanay Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned