script

असम पुलिस को बड़ी कामयाबी, अंसारुल्लाह बांग्ला टीम से जुड़े दो संदिग्ध आतंकी पकड़े

locationनई दिल्लीPublished: Sep 12, 2022 11:13:49 am

देश के पूर्वोत्तर राज्य से असम से जरूरी खबर सामने आ रही है। यहां पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। प्रदेश से लगातार आतंकियों गतिविधियों में संलिप्त संगठनों से जुड़े लोगों को पकड़ा जा रहा है।

Assam Police caught two suspected terrorists belonging to Ansarullah Bangla team

Assam Police caught two suspected terrorists belonging to Ansarullah Bangla team

असम में आतंकी माड्यूल का भंडाफोड़ होने के बाद यहां संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी का सिलसिला जारी है। बीते एक महीने में यहां से लगातार संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारियां की जा रही हैं। इसी कड़ी में देश के पूर्वोत्तर राज्य असम से सोमवार को बड़ी खबर सामने आई है। यहां पुलिस को दो संदिग्थ आतंकवादियों को पकड़ने में सफलता हाथ लगी है। दरअसल मिली जानकारी के मुताबिक, असम पुलिस ने मोरीगांव जिले में दो संदिग्ध आतंकियों को धर दबोचा है। बताया जा रहा है कि, इन दोनों आतंकियों का संबंध अंसारुल्लाह बांग्ला टीम यानी ABT से है। फिलहाल पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया है और जल्द ही इनकी कोर्ट में पेशी होगी।
 
ये हैं पुलिस गिरफ्त में आए संदिग्ध आतंकियों के नाम
असम पुलिस ने जिन दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है उनकी पहचान मुसादिक हुसैन और इकरामुल इस्लाम के रूप में हुई है। ये जानकारी मोरीगांव की पुलिस अधीक्षक अपर्णा एन ने दी है।

यह भी पढ़ें – असम : AQIS और ABT से जुड़े 2 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री जब्त

 
https://twitter.com/ANI/status/1569188138630922241?ref_src=twsrc%5Etfw
बारपेटा से भी पकड़े थे दो संदिग्ध आतंकी
इससे पहले बारपेटा जिले से भी असम पुलिस ने दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था। बारपेटा एनसी अमिताव सिन्हा ने बताया था कि, दोनों संदिग्ध व्यक्तियों का लिंक अलकायदा भारतीय उपमहाद्वीप और अंसारुल्लाह बांग्ला टीम (एबीटी) से है।

अब तक 10 से ज्यादा आतंकी गिरफ्तार
दरअसल बीते एक महीने के अंदर अब तक 10 से ज्यादा संदिग्धों की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। इससे पहले 26 अगस्त को भी पुलिस ने गोलपारा के एक मदरसे से हफीजुर्रहमान मुफ्ती नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया था।

मदरसों को लेकर हो रही कार्रवाई
असम में मदरसों को लेकर भी बड़ी कार्रवाई जारी है। यहां के कई इलाकों में लगातार मदरसे गिराए जा रहे हैं। आरोप है कि यहां से देश विरोधी और आतंकी गतिविधियों को चलाने का काम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें – असम में अल-कायदा से लिंक वाले एक और मदरसे पर चला बुलडोजर

 

ट्रेंडिंग वीडियो