scriptदिल्लीः AAP ने शैली ओबरॉय को मेयर तो आरिफ मोहम्मद इकबाल को बनाया डिप्टी मेयर का उम्मीदवार | Delhi: Aam Aadmi Party Announced Shelly Oberoi as its mayor candidate | Patrika News
राष्ट्रीय

दिल्लीः AAP ने शैली ओबरॉय को मेयर तो आरिफ मोहम्मद इकबाल को बनाया डिप्टी मेयर का उम्मीदवार

Delhi MCD Mayor Election: दिल्ली नगर निगम चुनाव में जीत हासिल करने के बाद आम आदमी पार्टी अब मेयर चुनाव की तैयारी में जुटी है। इसी कड़ी में आज पार्टी मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के मेंबरों के नाम की घोषणा की। डॉ. शैली ओबरॉय को आप ने मेयर पद का उम्मीदवार बनाया है।

नई दिल्लीDec 23, 2022 / 01:13 pm

Prabhanshu Ranjan

delhi_mayor.jpg

Delhi: Aam Aadmi Party Announced Shelly Oberoi as its mayor candidate

Delhi MCD Mayor Election: दिल्ली नगर निगम का चुनाव संपन्न होने के बाद अब मेयर चुनाव की तैयारी चल रही है। एमसीडी चुनाव में स्पष्ट बहुमत हासिल करने के बाद आम आदमी पार्टी मेयर चुनाव में जुटी है। इसी कड़ी में आज यानि की 23 दिसंबर 2022 को आम आदमी पार्टी ने एक प्रेस कॉफ्रेंस कर दिल्ली के मेयर, डिप्टी मेयर और दिल्ली एमसीडी के स्टैंडिंग कमेटी के मेंबरों की नामों की घोषणा की। दिल्ली में पार्टी की ओर से किए गए प्रेस कॉफ्रेंस में बताया गया डॉ. शैली ओबरॉय आम आदमी पार्टी की ओर से मेयर की उम्मीदवार होंगी। इसके अलावा आरिफ मोहम्मद इकबाल को डिप्टी मेयर का प्रत्याशी बनाया गया है। मेयर चुनाव से संबंधित पीसी में मेयर, डिप्टी मेयर के साथ-साथ स्टैंडिंग कमेटी के चार सदस्यों के नाम की घोषणा की गई। मालूम हो कि दिल्ली में मेयर चुनाव 6 जनवरी को होना है। उसी दिन दिल्ली नगर निगम की पहली बैठक भी होगी। मेयर चुनाव के नामांकन के लिए अंतिम तारीख 27 दिसंबर है। जिससे तीन दिन पहले आज आप ने अपने पत्ते खोले।


स्टैंडिंग कमेंटी मेंबर के लिए इन चार नामों का ऐलान


आम आदमी पार्टी की ओर से हुए प्रेस कॉफ्रेंस कर छह नामों की घोषणा की गई। जिसमें से चार स्टैंडिंग कमेटी के मेंबर है। स्टैंडिंग कमेंटी के मेंबर में वार्ड नंबर 286 से आमिर मलिक, हरिनगर विधानसभा की वार्ड नंबर 100 से रविंद्र कौर, सीमापुरी विधानसभा के वार्ड नंबर 218 से मोहिनी जिंदवाल, जंगपुरा के वार्ड नंबर 142 से सारिका चौधरी शामलि हैं। आज सुबह सीएम आवास पर हुई PAC की बैठक में इन उम्मीदवारों के नाम तय किए गए।


डीयू में प्रोफेसर रह चुकी हैं शैली ओबरॉय


डिप्टी मेयर के लिए आम आदमी पार्टी ने मटिया महल के पार्षद आरिफ मोहम्मद इकबाल को अपना प्रत्याशी बनाया है। आरिफ मोहम्मद इकबाल वार्ड नंबर 76 से पार्षद हैं। वहीं मेयर के लिए शैली ओबरॉय का नाम तय किया गया है। डॉ. शैली ओबरॉय पटेल नगर वार्ड नंबर 86 से पार्षद हैं। शैली ओबरॉय आप से लंबे समय हैं। राजनीति से पहले वो दिल्ली यूनिर्वसिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर थी।

https://twitter.com/pankajgupta?ref_src=twsrc%5Etfw


सीक्रेट बैलेट से होगा मेयर का चुनाव


बताते चले कि मेयर का चुनाव सीक्रेट बैलेट से होगा और चुनाव से पहले नॉमिनेशन कभी भी वापस लिया जा सकेगा। बीजेपी मेयर चुनाव में भाग नहीं ले रही है। इसकी घोषणा पार्टी ने कुछ दिनों पहले की थी। 250 वार्ड वाले दिल्ली एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 134 वार्डों में जीत हासिल की थी। भाजपा 104 जबकि कांग्रेस को 9 सीटों पर जीत मिली थी।

यह भी पढ़ें – एमसीडी चुनाव में हार के बाद दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता का इस्तीफा

Home / National News / दिल्लीः AAP ने शैली ओबरॉय को मेयर तो आरिफ मोहम्मद इकबाल को बनाया डिप्टी मेयर का उम्मीदवार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो