scriptभगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर ED का बड़ा एक्शन, 253 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति की अटैच | ED Attaches Nirav Modi's Movable Properties Worth 253 Crore | Patrika News

भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर ED का बड़ा एक्शन, 253 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति की अटैच

locationनई दिल्लीPublished: Jul 22, 2022 07:58:27 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Nirav Modi Money Laundering Case: मनी लॉन्ड्रिंग केस में देश छोड़ चुके हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर आज प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने नीरव मोदी की 253 करोड़ रुपए की संपत्ति को अटैच किया है।

nirav_modi.jpg

ED Attaches Nirav Modi’s Movable Properties Worth 253 Crore

Nirav Modi Money Laundering Case: प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने आज भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी ( Nirav Modi) पर बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने नीरव मोदी की 253 करोड़ रुपए की संपत्ति को अटैच किया है। अटैच की गई संपत्ति में ज्वेलरी और बैंकों में जमा पैसा शामिल है। बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में नीरव मोदी लंबे समय से ईडी की रडार पर है।

ईडी द्वारा अटैच की गई नीरव मोदी की संपत्ति हॉन्गकॉन्ग में है। बता दें कि हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी पर धोखाधड़ी के साथ-साथ मनी लॉन्डिंग का केस चल रहा है। ईडी मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही है जबकि सीबीआई धोखाधड़ी मामले की जांच कर रही है। दूसरी ओर नीरव मोदी इस समय ब्रिटेन की जेल में बंद है।

 

अब तक नीरव मोदी की 2650 करोड़ की संपत्ति हुई अटैच-
नीरव मोदी की आज अटैच की गई संपत्ति के साथ अभी तक उनकी सीज की गई कुल संपत्ति 2650.07 करोड़ की हो गई है। जांच एजेंसी ने बताया कि नीरव मोदी की कंपनी की कुछ संपत्ति हॉन्गकॉन्ग में होने की बात जांच के दौरान सामने आई थी। जिसके बाद ईडी ने नीरव मोदी की संपत्तियों की जांच की। हॉन्गकॉन्ग में नीरव मोदी की यह संपत्ति ज्वेलरी और बैकों में रखे गए पैसे के रूप में थी। जिसे आज अटैच किया गया।

यह भी पढ़ेंः PNB घोटाले का आरोपी नीरव मोदी जल्द लाया जाएगा भारत, ब्रिटिश सरकार ने दी अनुमति

PNB के 14 हजार करोड़ रुपए के कर्ज का गबन का मामला-
बताते चले कि नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक का करीब 14 हजार करोड़ रुपए के कर्ज के गबन का आरोप है। जब यह मामला सामने तो नीरव मोदी देश छोड़कर भाग गए थे। जिसके बाद उन्हें भगोड़ा घोषित कर दिया गया था। नीरव इस समय ब्रिटेन की जेल में बंद है, जहां उसके खिलाफ भारत प्रत्यर्पित करने के लिए मुकदमा चल रहा है। इस मुकदमे में नीरव मोदी की हार हो चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो