scriptनई मुसीबत में फंसे NCB के पूर्व डायरेक्टर समीर वानखेड़े, ED ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस | ED filed money laundering case against Former NCB director Sameer Wank | Patrika News
राष्ट्रीय

नई मुसीबत में फंसे NCB के पूर्व डायरेक्टर समीर वानखेड़े, ED ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस

ED: मुंबई एनसीबी के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने मुकदमा दर्ज किया है।

Feb 10, 2024 / 10:02 am

Prashant Tiwari

 ED filed money laundering case against Former NCB director Sameer Wankhede

 

मुंबई एनसीबी के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है। शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के खिलाफ कार्यवाई करके चर्चा में आए वानखेड़े पहले से ही जांच का सामना कर रहे हैं। बता दे कि शनिवार सुबह उनके खिलाफ ईडी ने नया मामला दर्ज किया है। ईडी ने समीर वानखेड़े के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच शुरू कर दी है और एनसीबी के तीन अधिकारियों को भी पूछताछ के लिए बुलाया है। बता दें कि वानखेड़े पर पहले से ही कई तरह के आरोपों का सामना कर रहे हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1756154408239329541?ref_src=twsrc%5Etfw

 

समीर पर 30 लाख की घड़ी छिनने का आरोप

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ईडी ने सीबीआई द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार की एफआईआर के आधार पर समीर वानखेड़े के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। अक्टूबर 2021 में कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर ड्रग्स की जब्ती के बाद वानखेड़े सुर्खियों में थे। कॉर्डेलिया क्रूज़ ड्रग मामले में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन को गिरफ्तार किया गया था। बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

वहीं, कुछ समय पहले एक ब्रिटिश नागरिक ने समीर पर बड़ा आरोप लगाया था। उसने कहा था कि छापेमार कार्रवाई के दौरान वानखेड़े ने उसे गिरफ्तार किया था इस दौरान समीर के करीबी सहयोगी और खुफिया अधिकारी आशीष रंजन ने उसकी 30 लाख रुपये की रोलेक्स डेटोना कलाई घड़ी छीन ली थी। बाद में इसे जब्त किए गए सामान में नहीं दिखाया गया।

Hindi News/ National News / नई मुसीबत में फंसे NCB के पूर्व डायरेक्टर समीर वानखेड़े, ED ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस

ट्रेंडिंग वीडियो