scriptहिमाचल में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में पास हुआ प्रस्ताव, CM को लेकर आलाकमान करेगा फैसला | Himachal CM's name may be announced soon, meeting will start after all MLA's reach | Patrika News

हिमाचल में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में पास हुआ प्रस्ताव, CM को लेकर आलाकमान करेगा फैसला

Published: Dec 10, 2022 08:05:08 am

हिमाचल कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के लिए आज सुबह से ही राजनीतिक हलचल तेज है। कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है, जिसमें हिमाचल के अगले मुख्यमंत्री के नाम को तय किया जाएगा।
 

himachal-cm-s-name-may-be-announced-soon-meeting-will-start-after-all-mla-s-reach.gif

Himachal CM’s name may be announced soon, meeting will start after all MLA’s reach

68 विधानसभा सीटों वाले हिमाचल में कांग्रेस ने 40 सीटें जीत कर स्पष्ट बहुमत हासिल किया है, जिसके बाद कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है। इससे पहले यह बैठक दोपहर 3 बजे होने वाली थी, जिसको पहले 6 बजे किया गया और अब 8 बजे कर दिया गया है। इससे पहले मुख्यमंत्री पद के लिए हिमाचल प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने मीडिया में बयान देते हुए अपनी दावेदारी रख दी। वहीं आज भी बेहद चालाकी से अपनी दावेदारी रखते हुए प्रतिभा सिंह ने कहा कि “वे उनके (वीरभद्र सिंह) परिवार की उपेक्षा नहीं कर सकते हैं। हम उनके नाम, चेहरे और काम पर जीते हैं। ऐसा नहीं हो सकता कि आप उनके नाम, चेहरे और परिवार का यूज करें और श्रेय किसी और को दें। हाईकमान ऐसा नहीं करेगा।”
वहीं कांग्रेस हाईकमान की ओर से विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए राज्य प्रभारी राजीव शुक्ला ,पर्यवेक्षक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और भूपेंद्र हुड्डा शिमला पहुंचे हैं। राजीव शुक्ला ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “जब सभी विधायक यहां पहुंच जाएंगे तब हम बैठक करेंगे, जिसमें प्रस्ताव पारित किया जाएगा। वोटिंग तब कराई जाती अगर कोई विवाद होता, यहां कोई विवाद नहीं है।”
https://twitter.com/AHindinews/status/1601188923778400258?ref_src=twsrc%5Etfw
प्रतिभा सिंह के समर्थकों का शक्ति प्रदर्शन
हिमाचल मुख्यमंत्री की दौड़ में चल रही प्रतिभा सिंह के समर्थकों का शक्ति प्रदर्शन जारी है। दोपहर को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के काफिले को रोकते हुए प्रतिभा सिंह के समर्थक में नारेबाजी की। वहीं जब विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए प्रतिभा वीरभद्र सिंह शिमला स्थित कांग्रेस मुख्यालय पहुंची तो कार्यकर्ताओं ने उनके पक्ष में जमके नारेबाजी की।
 
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
राज्य के नेताओं के बिना राज्यपाल के पास हिमाचल सरकार बनाने का दावा
हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ला, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा राजभवन पहुंकर राज्यपाल के पास सरकार बनाने का दावा पेश किया। इस दौरान उनके साथ हिमाचल प्रदेश का एक भी नेता मौजूद नहीं थे।

यह भी पढ़ें

हिमाचल चुनाव; किस सीट पर कौन जीता-कौन हारा? देखें पूरी List



यह भी पढ़ें

गुजरात में BJP की रिकॉर्ड जीत, हिमाचल में जनादेश कांग्रेस को, उपचुनाव के नतीजे मिले-जुले, मुस्कुराने की वजह AAP को भी

 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो