scriptICMR Issues new corona testing guidelines | ICMR New Guidelines: कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने वालों के लिए आईसीएमआर ने जारी किए नए दिशा–निर्देश | Patrika News

ICMR New Guidelines: कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने वालों के लिए आईसीएमआर ने जारी किए नए दिशा–निर्देश

ICMR NEW GUIDELINES: देशभर में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच आईसीएमआर (ICMR) ने कोविड टेस्टिंग (ICMR COVID Testing Guideline) को लेकर सोमवार को कुछ नए दिशा - निर्देश जारी किए हैं।

नई दिल्ली

Updated: January 11, 2022 07:25:57 am

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार रोजाना नए-नए कदम उठा रही है। इस बीच भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों की जांच के लिए नई गाइडलाइन जारी की हैं। आईसीएमआर द्वारा जारी किए गए नई गाइडलाइन के मुताबिक, अब संक्रमण की चपेट में आए मरीजों के संपर्क में आए सभी लोगों को अपनी कोरोना जांच कराने की जरूरत नहीं है। संक्रमित के संपर्क में आए उन लोगों को ही कोरोना जांच कराने की सलाह दी गई है, जिनकी उम्र काफी ज्यादा है या फिर उन्हें गंभीर बीमारी है।
10 corona patients found again in the state
Corona Testing
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच टेस्टिंग की नई रणनीति तैयार की गई है। ICMR ने सलाह दी है कि अंतर-राज्यीय घरेलू यात्रा करने वाले व्यक्तियों को भी कोरोना की जांच कराने की आवश्यकता नहीं है। कहा गया है कि टेस्टिंग के लिए आरटी-पीसीआर, ट्रूनैट, सीबीएनएएटी, क्रिस्पर, आरटी-लैंप, रैपिड मॉलिक्यूलर टेस्टिंग सिस्टम या रैपिड एंटीजन टेस्ट का इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

दिल्ली में कोरोना का हाल:
राजधानी दिल्ली में 24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस के 19166 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश में अब संक्रमण दर 25% पर पहुंच गई है। इस जानलेवा वायरस से 17 मौतें भी हुई हैं। वहीं, सक्रिय मामले बढ़कर 39873 हो गए हैं।
बीते दिन रविवार को 22 हजार से ज्यादा नए कोरोना मामले सामने आए थे। संक्रमण दर 23 फीसदी तक पहुंच गई थी, रविवार को 24 घण्टे में 22,751 मामले सामने आए थे। बीते 8 महीने में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले रविवार को ही सामने आए थे।

मुंबई में कोरोना का हाल:
मुंबई की बात करें तो यहां पिछले 24 घंटे के भीतर 13648 कोविड केस सामने आए हैं और 5 मौतें हुई हैं। बीते दिन राज्य में 44 हजार से ज्यादा मामले सामने आए थे। बीते दिन रविवार को मुंबई में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 19, 474 पहुंच गया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.