scriptIndependence Day 2021: Delhi Police releases advisory for 15 august | Independence Day 2021: 15 अगस्त को लाल किले की सुरक्षा के लिए एडवायजरी जारी, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स लेकर नहीं जा पाएंगे | Patrika News

Independence Day 2021: 15 अगस्त को लाल किले की सुरक्षा के लिए एडवायजरी जारी, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स लेकर नहीं जा पाएंगे

Independence Day 2021: दिल्ली पुलिस द्वारा जारी एडवायजरी में कहा गया है कि लाल किले के आसपास का ट्रेफिक सुबह 4 बजे से 10 बजे तक के लिए पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया है। केवल वही वाहन यहां पर आ पाएंगे जिनके पास अनुमति होगी।

नई दिल्ली

Published: August 14, 2021 10:19:27 am

Independence Day 2021: नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने एक एडवायजरी जारी करते हुए 15 अगस्त को मनाए जाने वाले देश के 75वें स्वाधीनता दिवस समारोह के मद्देनजर कुछ रास्तों पर आवागमन रोक दिया है। पुलिस द्वारा जारी एडवायजरी में कहा गया है कि लाल किले के आसपास का ट्रेफिक सुबह 4 बजे से 10 बजे तक के लिए पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया है। केवल वही वाहन यहां पर आ पाएंगे जिनके पास अनुमति होगी।
red_fort_delhi_traffic_on_independence_day_2021.jpg
दिल्ली पुलिस ने एडवायजरी जारी करते हुए कहा है कि जो लोग लाल किले पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किए गए हैं, वे अपने साथ किसी भी प्रकार का कोई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट, माचिस, लाइटर, लैपटॉप आदि न लेकर आए। जिनके पास अनुमति नहीं होगी, उन्हें परिसर में जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। वाहनों के लिए भी अलग-अलग पास व्यवस्था की गई है।
यह भी पढ़ें

Independence Day 2021: आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर परिजनों, दोस्तों को भेजें देशभक्ति से भरे ये खास मैसेज

एडवायजरी के अनुसार नेताजी सुभाष मार्ग, लोदियन रोड, एस. पी. मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड़, निषाद रजा मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग को जोड़ने वाली लिंक रोड़, राजघाट से आईएसबीटी को जाने वाली रिंग रोड़ तथा आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर को जोड़ने वाली आउटर रिंग रोड़ सहित 8 मुख्य मार्गों को आम जनता के लिए सुबह चार बजे से दस बजे तक के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। वैकल्पिक तौर पर बस टर्मिनल, रेलवे स्टेशन तथा कार्यक्रम स्थल के निकट स्थित हॉस्पिटल्स आने-जाने के लिए रास्ते खुले रहेंगे।
यह भी पढ़ें

Independence Day 2021: स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर देश को संबोधित करेंगे राष्ट्रपति

दिल्ली पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार जामा मस्जिद, लाल किला तथा दिल्ली मेन रेलवे स्टेशन को जाने वाली बसों को डायवर्ट किया गया है। सुबह 10 बजे बाद सभी सेवाओं को वापिस यथावत शुरू कर दिया जाएगा। बिना पार्किंग लेबल वाले वाहनों को सलाह दी गई है कि वे जवाहरलाल नेहरू मार्ग, इंडिया गेट, मंडी हाउस, कॉपरनिकस मार्ग, सिकन्दरा रोड़, मथुरा रोड, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग, सुभाष मार्ग तथा निजामुद्दीन पुलिया और आईएसबीटी पुलिया को जोड़ने वाली रिंग रोड़ पर जाने से बचें। इनके अलावा भी कई अन्य रास्तों को ऐहतियातन बंद किया गया है अथवा उनका रास्ता बदल दिया गया है।
यह भी पढ़ें

Independence Day 2021: 75 साल में गोल्ड ने दिया 52,000% रिटर्न, ऐसा रहा अब तक का सफर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP Election 2022: भाजपा सरकार ने नौजवानों को सिर्फ लाठीचार्ज और बेरोजगारी का अभिशाप दिया है: अखिलेश यादवतमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, खत्म होगा नाईट कर्फ्यू और 1 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल और कॉलेजपीएम नरेंद्र मोदी कल करेंगे नेशनल कैडेट कॉर्प्स की रैली को संभोधित, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में होगा कार्यक्रम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.