scriptMaharashtra logs 44,388 fresh Covid-19 cases today | महाराष्ट्र: बेकाबू हो रहा कोरोना, एक दिन में सामने आए 44 हजार से ज्यादा नए केस | Patrika News

महाराष्ट्र: बेकाबू हो रहा कोरोना, एक दिन में सामने आए 44 हजार से ज्यादा नए केस

महाराष्ट्र (Maharashtra) दूसरी लहर के दौरान सबसे अधिक प्रभावित था और अब तीसरी लहर में भी ये राज्य कोरोना की चपेट में जाता दिखाई दे रहा है। नए आंकड़ों के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 44,388 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, 12 लोगों की मौत हो गई है।

Updated: January 10, 2022 07:34:24 am

महाराष्ट्र में कोरोना (Corona in Maharshtra) के मामलों में जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है। इस राज्य में ही कोरोना की दूसरी लहर का तांडव देखने को मिला था अब तीसरी लहर में भी शहर की हालत खराब दिखाई दे रही है। महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार महाराष्ट्र में रविवार को 44,388 नए कोविड -19 के मामले सामने आए हैं और 12 लोगों की मौत हुई है। राज्य में रिकवरी रेट 94.98% दर्ज की गई है। अब तक राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1 लाख 41 हजार से अधिक पहुँच गई है।

omicron.jpg
(File Pic)
कितने नए मामले आए सामने?

इसी के साथ राज्य में अब तक कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या एक लाख 41 हजार से ऊपर पहुंच गई है। वहीं, मुंबई में कोरोना के कुल 9,14572 मामले हो गए हैं, और यहाँ रिकवर हो चुके मरीजों की संख्या 7,78,119 दर्ज किया गया।

ओमीक्रॉन के कितने मामले?

महाराष्ट्र में भी रविवार को ओमीक्रॉन के 207 नए मामले दर्ज किए गए। इनमें से 155 बीजे मेडिकल कॉलेज और 52 नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी द्वारा रिपोर्ट किए गए हैं।

लगे नए प्रतिबंध

राज्य सरकार ने शनिवार को राज्य में बढ़ते कोविड -19 मामलों को देखते हुए नए सिरे से प्रतिबंध लगाया है। सभी स्कूल और कॉलेज 15 फरवरी तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। हालांकि, ऑनलाइन क्लासेज चलती रहेंगी। यह निर्णय राज्य में कोविड की स्थिति को लेकर शुक्रवार को हुई समीक्षा बैठक के एक दिन बाद सामने आया है।

बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान महाराष्ट्र सबसे अधिक प्रभावित था। ऐसे में राज्य सरकार तीसरी लहर में किसी भी तरह की लापरवाही को हल्के में लेने के मूड में नहीं है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE : राष्ट्र के नाम संबोधन में बोले राष्ट्रपति कोविंद - कोविड नियमों का पालन करना ही राष्ट्र धर्मRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीकोरोना पॉजिटिविटी दर में उतार-चढाव जारी, मिले नए 427 केसUP Assembly elections 2022 : 'मुस्लिमों को पिछड़ा बनाने के लिए सरकारें दोषी, बच्चों को हासिल करवाओं तालीम'स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.