scriptMann Ki Baat PM Modi said I want to be in service not in power | Mann Ki Baat : पीएम मोदी बोले- मुझे सत्ता का आशीर्वाद मत दीजिए, मैं देश की जनता का सेवक हूं | Patrika News

Mann Ki Baat : पीएम मोदी बोले- मुझे सत्ता का आशीर्वाद मत दीजिए, मैं देश की जनता का सेवक हूं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम के जरिए देशवासियों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि साथियो, अमृत महोत्सव, सीखने के साथ ही हमें देश के लिए कुछ करने की भी प्रेरणा देता है। पीएम मोदी ने कहा कि मुझे सत्ता में जाने का आशीर्वाद मत दीजिए, मैं देश की जनता का सेवक हूं, गरीबों की सेवा के लिए हूं।

नई दिल्ली

Published: November 28, 2021 12:08:46 pm

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम के जरिए देशवासियों को संबोधित किया। 'मन की बात' कार्यक्रम के 83वां एपिसोड में पीएम मोदी ने कहा कि साथियो, अमृत महोत्सव, सीखने के साथ ही हमें देश के लिए कुछ करने की भी प्रेरणा देता है। अब तो देश-भर में आम लोग हों या सरकारें, पंचायत से लेकर पार्लियामेंट तक, अमृत महोत्सव की गूंज है और लगातार इस महोत्सव से जुड़े कार्यक्रमों का सिलसिला चल रहा है।

Mann Ki Baat PM Modi
Mann Ki Baat PM Modi

मैं गरीबों की सेवा के लिए हूं
पीएम मोदी ने आयुष्माण भारत योजना के लाभार्थी राजेश कुमार प्रजापति से बात करते हुए इसके फायदे पूछे। इस पर प्रजापति ने कहा कि मुझे बहुत फायदा हुआ, मैं आपको हमेशा सत्ता में देखना चाहता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि मुझे सत्ता में जाने का आशीर्वाद मत दीजिए, मैं देश की जनता का सेवक हूं, गरीबों की सेवा के लिए हूं।

यह भी पढ़ें

Weather Forecast News Today Live Updates: उत्तर भारत में बढ़ी ठंड, कई राज्यों में बारिश की संभावना, मौसम विभाग का अलर्ट

प्रकृति के संतुलन को बिगाड़ने पर खतरा
प्रधानमंत्री ने कहा कि जब हम प्रकृति का संरक्षण करते हैं तो बदले में प्रकृति हमें भी संरक्षण और सुरक्षा प्रदान करती है। पीएम मोदी ने कहा कि प्रकृति से हमारे लिये खतरा तभी पैदा होता है जब हम उसके संतुलन को बिगाड़ते हैं या उसकी पवित्रता नष्ट करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रकृति मां की तरह हमारा पालन भी करती है और हमारी दुनिया में नए-नए रंग भी भरती है।

यह भी पढ़ें

Petrol Diesel Price Today: लगातार 24वें दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में राहत, जानिए आपके शहर में क्या है भाव


वीरता केवल युद्ध के मैदान में ही दिखाई जाए ऐसा जरूरी नहीं होता
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा कि वीरता केवल युद्ध के मैदान में ही दिखाई जाए ऐसा जरूरी नहीं होता। जब वीरता का विस्तार होता है तो हर क्षेत्र में अनेकों कार्य सिद्ध होने लगते हैं। पीएम ने इस बात पर भी प्रकाश डाला था कि भारत दुनिया के पहले देशों में से एक है, जो ड्रोन की मदद से अपने गांवों में जमीन का डिजिटल रिकॉर्ड तैयार कर रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Antrix-Devas deal पर बोली निर्मला सीतारमण, यूपीए सरकार की नाक के नीचे हुआ देश की सुरक्षा से खिलवाड़Delhi Riots: दिलबर नेगी हत्याकांड में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, 6 आरोपियों को दी जमानतDelhi: 26 जनवरी पर बड़े आतंकी हमले का खतरा, IB ने जारी किया अलर्टUP Election 2022 : टिकट कटने पर फूट-फूटकर रोये वरिष्ठ नेता ने छोड़ी भाजपा, बोले- सीएम योगी भी जल्द किनारे लगेंगेपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशइन सेक्टरों में निकलने वाली हैं सरकारी भर्तियां, हर महीने 1 लाख रोजगारमहज 72 घंटे में टैंकों के लिए बना दिया पुल, जिंदा बमों को नाकाम कर बचाई कई जानतीसरी लहर ने तीन महीने पहले पैदा किया ऑफ सीजन का खतरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.