scriptModi 3.0 : आज शाम सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे नरेंद्र मोदी, PM आवास पर NDA की बैठक खत्म | Modi 3.0: Narendra Modi will stake claim to form government this evening, NDA meeting ends at PM residence | Patrika News
राष्ट्रीय

Modi 3.0 : आज शाम सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे नरेंद्र मोदी, PM आवास पर NDA की बैठक खत्म

Modi 3.0 सरकार के गठन के लिए लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास पर NDA की बैठक शुरु हो गई है।

नई दिल्लीJun 05, 2024 / 05:42 pm

Prashant Tiwari

लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप दिया। राष्ट्रपति मुर्मू ने प्रधानमंत्री मोदी का इस्तीफा स्वीकार्य करके उन्हें नई सरकार के गठन तक कार्यवाहक प्रधानमंत्री के रुप में नियुक्त किया। वहीं, अब नई सरकार के गठन के लिए लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास पर NDA की बैठक खत्म हो गई है।
इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, तेलगू देशम पार्टी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू, लोजपा के चिराग पासवान, हम के जीतन राम मांझी, आरएलडी के जयंत चौधरी समेत कई नेता शामिल हुए है। जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी आज शाम सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। जानकारी के मुताबिक भाजपा नेतृत्व विपक्ष को किसी भी तरह का मौका नहीं देना चाहता है।
नीतीश जी से प्रेरित होकर NDA में आए

बैठक में शामिल होने से पहले RLD के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा, ‘नीतीश कुमार गंभीर राजनीतिक नेता हैं देश को दिशा देने वाले नेता हैं। नीतीश कुमार ने जो INDIA छोड़ने का फैसला लिया है उनके फैसले से ही प्रेरित होकर हम NDA के साथ आए। नीतीश कुमार से मुझे और सीखने का मौका मिलेगा ये मैं उम्मीद करता हूं।
8 जून को हो सकता है नई सरकार का गठन

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने तीसरी बार बहुमत हासिल कर लिया है। एनडीए गठबंधन ने 292 सीटें जीती हैं। हालांकि, बीजेपी अकेले बहुमत (272) के आंकड़े को नहीं छू पाई और उसे 240 सीटों से ही संतोष करना पड़ा। वहीं, विपक्षी INDIA ब्लॉक ने 234 सीटों पर जीत हासिल की। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी तीसरी बार सरकार बनाने की तैयारी में हैं। जानकारी के अनुसार पीएम मोदी 8 जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं और सरकार बना सकते हैं।

Hindi News/ National News / Modi 3.0 : आज शाम सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे नरेंद्र मोदी, PM आवास पर NDA की बैठक खत्म

ट्रेंडिंग वीडियो