scriptMumbai Cruise Ship Drug Case: नवाब मलिक के खिलाफ मोहित कंबोज का बड़ा कदम, दायर किया 100 करोड़ का मानहानि का मुकदमा | Mumbai Cruise Ship Drug Case Mohit Kamboj Files rs 100 Crore Defamation suit against Nawab Malik | Patrika News

Mumbai Cruise Ship Drug Case: नवाब मलिक के खिलाफ मोहित कंबोज का बड़ा कदम, दायर किया 100 करोड़ का मानहानि का मुकदमा

locationनई दिल्लीPublished: Oct 31, 2021 09:53:06 am

Mumbai Cruise Ship Drug Case महाराष्ट्र के भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष मोहित कंबोज ने एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक के खिलाफ मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही, उन्होंने नवाब मलिक के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में 100 करोड़ रुपए का मानहानि का मुकदमा भी दर्ज कराया है

NCP Leader Nawab Malik
नई दिल्ली। मुंबई ड्रग्स मामले ( Mumbai Cruise Ship Drug Case ) में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को जरूर जमानत मिल चुकी है, लेकिन महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ( Nawab Malik ) के बयानों की वजह से ये केस सुर्खियों में बना हुआ है। अब भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष मोहित कंबोज ने नवाब मलिक के आरोपों के बाद बड़ा कदम उठाया है।
मोहित कंबोज ने एनसीपी नेता पर 100 करोड़ का मानहानि मुकदमा ( Defemation Case ) दायर किया है। मोहित ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के खिलाफ मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

यह भी पढ़ेँः Aryan Khan Release: आर्थर रोड जेल से बाहर निकले शाहरुख खान के बेटे आर्यन, 28 दिन बाद हुई रिहाई, देखें वीडियो
मोहित कंबोज ने क्रूज शिप ड्रग्स मामले में अपने और परिवार के सदस्यों के खिलाफ कथित तौर पर झूठे आरोप लगाए जाने के बाद ये कदम उठाया है।

दरअसल पिछले कई दिनों से नवाब मलिक लगातार बीजेपी नेता मोहित कंबोज और उनके परिवार पर गंभीर आरोप लगा रहे थे।
ड्रग्स केस में भी लगातार कंबोज के परिवार का कनेक्शन रखा जा रहा था। इस वजह से 9 अक्टूबर को मोहित ने मलिक के नाम एक नोटिस भेजा था। उस नोटिस में जोर देकर कहा गया था कि बिना सबूत के मानहानिकारक बयान देना गलत है, लेकिन नवाब मलिक ने उस नोटिस के बावजूद भी अपने हमले को जारी रखा और 11 अक्टूबर को फिर उनके परिवार पर निशाना साधा।
वहीं बॉम्बे हाई कोर्ट में दायर मानहानि की याचिका में मोहित ने खुद बताया है कि वे बीजेपी के सदस्य हैं और उनका एक कारोबार भी है, लेकिन नवाब मलिक के तथ्यहीन आरोपों ने उनकी छवि को धूमिल करने का काम किया है।
मोहित की अपील, मलिक को रोका जाए
मोहित ने कोर्ट से अपील की है कि एक ऑर्डर जारी कर नवाब मलिक को उनके खिलाफ बिना किसी सबूत के ऐसे बयान देने से रोका जाए।

यह भी पढ़ेंः Mumbai Cruise Ship Drug Case: हर हफ्ते NCB ऑफिस में लगाना होगी हाजिरी, जानिए कितने रुपए देकर जेल से बाहर आएंगे आर्यन

ये था नवाब मलिक का आरोप
दरअसल जब एनसीबी ने क्रूज पर रेड डाल कई लोगों को हिरासत में लिया था, तब नवाब मलिक ने कहा था कि आठ की जगह 11 लोगों को हिरासत में लिया गया था, लेकिन फिर बीजेपी नेता का फोन आया और तीन लोगों को छोड़ दिया गया। मलिक ने यहां तक दावा कर दिया था कि छोड़े गए लोगों में मोहित कंबोज की पत्नी का भाई भी था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो