scriptबिहार में अब घर बैठे सिर्फ एक फोन कर लगवा सकेंगे कोरोना वैक्सीन | now you will get corona vaccine by just one phone in Bihar | Patrika News
नई दिल्ली

बिहार में अब घर बैठे सिर्फ एक फोन कर लगवा सकेंगे कोरोना वैक्सीन

अगर आप बिहार के रहने वाले हैं और काम में व्यस्त होने की वजह से अभी तक आपने कोरोना वैक्सीन नहीं लगवा पाई है तो आपके लिए अच्छी खबर है। अब आप घर बैठे सिर्फ एक फोन करके कोरोना वैक्सीन लगवा सकते हैं।

नई दिल्लीNov 07, 2021 / 10:14 pm

Nitin Singh

now you will get corona vaccine by just one phone in Bihar

now you will get corona vaccine by just one phone in Bihar

नई दिल्ली। भारत में पिछले कुछ दिनों से कोरोना मामलों में कमी देखने को मिल रही है। वहीं सरकार कोरोना की तीसरी लहर के बचने के लिए ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण पर जोर दे रही है। सरकार के प्रयासों से भारत ने 100 करोड़ से अधिक टीकाकरण कर लिया है। वहीं बिहार में भी आज 7 करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य पूरा हो गया है। बता दें कि बिहार ने विशेष टीकाकरण अभियान के तहत छह महीने में एक करोड़ लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया था, लेकिन नवंबर के पहले हफ्ते में ही सात करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया।
एक फोन कर लगवा सकेंगे कोरोना वैक्सीन
अब बिहार सरकार दावा कर रही है कि दिसंबर शुरू होने से पहले ही हम 8 करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य हासिल कर लेंगे। बता दें कि भारत सरकार भी अब कोरोना टीकाकरण अभियान को और तेज करने के लिए घर-घर जाकर टीका लगाने का अभियान शुरू कर रही है। इसी क्रम में बिहार में भी लोग अब घर बैठे कोरोना वैक्सीन लगवा सकेंगे। इसके लिए उन्हें सिर्फ एक फोन करना होगा।
टीकाकरण अभियान होगा तेज
बिहार सरकार ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि पर अब ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगाने के लिए जल्द ही टोल फ्री नंबर जारी किया जाएगा। ऐसे में कोई भी व्यक्ति जिसे टीका लगवाना हो, उसके सिर्फ एक कॉल करने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम उसके घर पहुंच कर वैक्सीन लगाएगी। सरकार का मानना है कि इस मुहिम से टीकाकरण अभियान में और तेजी आएगी।
यह भी पढ़ें

श्रीनगर में आतंकियों ने पुलिस कॉन्सटेबल को मारी गोली, सर्च ऑपरेशन जारी

बता दें कि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बिहार में सात करोड़ लोगों का टीकाकरण होने पर खुशी जाहिर की है। इसके लिए उन्होंने विभाग के पदाधिकारियों और स्वास्थ्यकर्मियों को बधाई दी। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इसका पूरा श्रेय उन कर्मियों को जाता है जिन्होंने बिना छुट्टी लिए हुए लगातार वैक्सीनेशन के लिए काम किया। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से टीकाकरण अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है।

Home / New Delhi / बिहार में अब घर बैठे सिर्फ एक फोन कर लगवा सकेंगे कोरोना वैक्सीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो