scriptVideo: पीएम मोदी ने किया 36वें राष्ट्रीय खेलों का शुभारंभ, खिलाड़ियों को दिया जीत का मंत्र | PM Modi Inaugurates 36th National Games In Ahmedabad | Patrika News

Video: पीएम मोदी ने किया 36वें राष्ट्रीय खेलों का शुभारंभ, खिलाड़ियों को दिया जीत का मंत्र

Published: Sep 30, 2022 07:42:01 am

Submitted by:

Mahima Pandey

प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद में गुरुवार को 36वें राष्ट्रीय खेल का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों को एक मंत्र भी दिया।

PM Modi Inaugurates 36th National Games In Ahmedabad

PM Modi Inaugurates 36th National Games In Ahmedabad

प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक भव्य उद्घाटन समारोह में 36 वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यदि आप में दौड़ने का जज्बा है तो आप जीत की तरफ बढ़ रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने खिलाड़ियों को एक मंत्र दिया और जुड़ेगा इंडिया.. जीतेगा इंडिया का नारा भी दिया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “ये दृश्य, ये तस्वीर, ये माहौल.. शब्दों से परे हैं। विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम, विश्व का इतना युवा देश और देश का सबसे बड़ा खेल उत्सव। जब आयोजन इतना अद्भुत और अद्वितीय हो, तो उसकी ऊर्जा ऐसी ही असाधारण होगी।”

उन्होंने कहा, “सरदार पटेल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में फुटबॉल, हॉकी, बास्केटबॉल, कबड्डी, बॉक्सिंग और लॉन टेनिस जैसे कई खेलों की सुविधाएं हैं। यह एक तरह से पूरे देश के लिए एक मॉडल है।”

खिलाड़ियों को मंत्र देते हुए पीएम मोदी ने कहा, “मैं आज सभी खिलाड़ियों को एक मंत्र देना चाहता हूँ। अगर आपको Competition जीतना है, तो आपको Commitment और Continuity को जीना सीखना होगा।”
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8e2tve
पीएम मोदी ने कहा, “आठ साल पहले तक भारत के खिलाड़ी सौ से भी कम अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में हिस्सा लेते थे। भारत के खिलाड़ी अब 300 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय आयोजनों में भाग लेते हैं। आठ साल पहले भारत के खिलाड़ी 20-25 मैच खेलने जाते थे। अब, भारत के खिलाड़ी लगभग 40 विभिन्न खेलों में भाग लेने जाते हैं।”
बता दें कि गुजरात राज्य में पहली बार राष्ट्रीय खेलों का आयोजन हो रहा है। ये 29 सितंबर से 12 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा। देश भर के लगभग 15,000 खिलाड़ी, कोच और अधिकारी 36 खेल विषयों में भाग लेंगे, जिससे ये अब तक का सबसे बड़ा राष्ट्रीय खेल बन जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो