scriptRahul Gandhi met Hemant Soren's wife Kalpana Soren | झारखंड में बहुमत साबित होने के बाद राहुल गांधी ने हेमंत सोरेन की पत्नी से की मुलाकात, कांग्रेस ने कही ये बात | Patrika News

झारखंड में बहुमत साबित होने के बाद राहुल गांधी ने हेमंत सोरेन की पत्नी से की मुलाकात, कांग्रेस ने कही ये बात

locationनई दिल्लीPublished: Feb 05, 2024 04:20:13 pm

Submitted by:

Shivam Shukla

Rahul Gandhi meets kalpana soren: झारखंड में JMM और कांग्रेस गठबंधन की सरकार की ओर विधानसभा में बहुमत साबित करने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन से मुलाकात की है।

Rahul Gandhi meets kalpana soren

झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा गठबंधन की नई सरकार बनने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रदेश के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन से मुलाकात की है। इन दोनों नेताओं की मुलाकात के बाद कांग्रेस ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, हम सभी एकजुट होकर न्याय की लड़ाई जारी रखेंगे, जनता की आवाज बुलंद करेंगे। नफरत हारेगी और इंडिया जीतेगा।

चंपई सोरेन ने पास की अग्निपरीक्षा

बता दें कि एक हफ्ते तक चली सियासी उथलपुथल के बीच झारखंड के सीएम चंपई सोरने ने विधानसभा में फ्लोर टेस्ट पास कर लिया है। सोमवार को बुलाए गए विधानसभा के विशेष सत्र में गवर्नर सीपी राधाकृष्णन के अभिभाषण के बाद स्पीकर ने वोटिंग कराई और वोटिंग में झारखंड की JMM गठबंधन सरकार ने 47/29 से अपना बहुमत साबित कर दिया। हालांकि इसी बीच निवर्तमान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को हाईकोर्ट से तगड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ दायर याचिका पर ED से जवाब मांगते हुए सुनवाई को 12 फरवरी तक स्थगित कर दिया है।

कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना

विधानसभा में बहुमत साबित होने के बाद कांग्रेस ने कहा, “झारखंड ने तानाशाह के घमंड को तोड़ दिया। इंडिया की जीत हुई, जनता की जीत हुई. इंडिया गठबंधन की सरकार ने आज विधानसभा में विश्वासमत पास कर लिया है. आप सबको बहुत बधाई. जय जोहार।

ट्रेंडिंग वीडियो