scriptRaksha Bandhan 2021: Delhi Metro timings are changed | Raksha Bandhan 2021: दिल्ली मेट्रो ने ट्रेन की टाइमिंग में किए बदलाव, रक्षाबंधन पर सुगम होगा सफर | Patrika News

Raksha Bandhan 2021: दिल्ली मेट्रो ने ट्रेन की टाइमिंग में किए बदलाव, रक्षाबंधन पर सुगम होगा सफर

Raksha Bandhan 2021: दिल्‍ली मेट्रो ने ट्वीट कर यात्रियों को इसकी जानकारी दी। यात्रा के दौरान मास्‍क पहने रहना जरूरी है।

नई दिल्ली

Published: August 22, 2021 02:06:39 am

Raksha Bandhan 2021: रक्षाबंधन के मौके पर सुबह-सुबह दिल्ली मेट्रो का संचालन शुरू हो जाएगा। दिल्ली मेट्रो ने ट्रेन की टाइमिंग में बदलाव किए हैं। भीड़ और यात्राओं को ध्‍यान में रखते हुए मेट्रो का सुबह से संचालन शुरू करने का फैसला लिया है। दिल्‍ली मेट्रो ने ट्वीट कर यात्रियों को इसकी जानकारी दी कि पिंक लाइन मेट्रो की टाइमिंग सुबह 6:30 बजे से शुरू हो जाएगी। वहीं मजेंटा लाइन सुबह 6 बजे से शुरू हो जाएगी।

delhi metro
delhi metro

इसके साथ रेड लाइन एक्‍सटेंशन पर मेट्रो सुबह 5:30 बजे से और ब्लू लाइन एक्‍सटेंशन पर सुबह 6 बजे से चलनी आरंभ होगी। गौरतलब है कि दिल्ली मेट्रो को पूरी क्षमता के साथ चलाने की अनुमति मिल चुकी है। यात्री मेट्रो की सभी सीटों पर यात्रा कर सकेंगे। हालांकि,यात्रा के दौरान मास्‍क पहने रहना जरूरी है। इस दौरान मास्क न पहनने वालों पर जुर्माना लग सकता है।

ये भी पढ़ें: Raksha Bandhan 2021: इस बार 340 वर्ष बाद रक्षाबंधन पर भाई-बहन पर रहेगी पंचदेवों की कृपा, बढ़ेगा आपसी प्रेम

रक्षाबंधन के मौके पर यात्रियों को लाभ देते हुए हरियाणा सरकार ने महिलाओं को स्‍टेट ट्रांसपोर्ट की बसों पर मुफ्त यात्रा करने की सुविधा दी है। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ऐलान किया है कि राज्‍य में महिलाओं और 15 वर्ष तक के बच्चों को बसों में मुफ्त यात्रा करने की सुविधा मिलेगी।
इसके अलावा उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ भी रविवार 22 अगस्‍त के लिए महिलाओं को फ्री बस यात्रा का लाभ दिया है। उत्‍तर प्रदेश में रविवार की साप्‍ताहिक बंदी भी 22 अगस्‍त से खत्म करने की घोषणा करी गई है। वीकेंड लॉकडाउन को राज्य में पूरी तरह से तरह हटा दिया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दम5G से विमानों को खतरा? Air India ने अमरीका जाने वाली कई उड़ानें रद्द कीPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामUP Assembly Election 2022: योगी इफेक्ट को रोकने के लिए पूर्वांचल की इस सीट से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश?बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत बीजेपी में होंगे शामिल, उत्तराखंड से लड़ सकते हैं चुनावगोवा में अमित पालेकर होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.