scriptSpiceJet flight SG-3324 lands in Mumbai with cracked outer windshield, 7th incident in last 17 days | SpiceJet की एक और फ्लाइट में खराबी, मुंबई में प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग, 17 दिन में तकनीकी खराबी की 7वीं घटना | Patrika News

SpiceJet की एक और फ्लाइट में खराबी, मुंबई में प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग, 17 दिन में तकनीकी खराबी की 7वीं घटना

स्पाइसजेट के एक प्लेन में तकनीकी खराबी के बाद उसकी लैंडिंग करानी पड़ी। पिछले 17 दिनों में स्पाइसजेट के विमान में तकनीकी खराबी की यह कम से कम सातवीं घटना है।

नई दिल्ली

Published: July 05, 2022 09:58:44 pm

स्पाइसजेट की एक फ्लाइट को मंगलवार अचानक मुंबई में उतारना पड़ा। प्लेन में टेक्नीकल खराबी की वजह से उसकी लैंडिंग करानी पड़ी। जानकारी के मुताबिक, कांडला से मुंबई की ओर उड़ान भरने वाले प्लेन को मंगलवार को क्रूज के दौरान विंडशील्ड का बाहरी हिस्सा टूट गया, जिस वजह से प्लेन की लैंडिंग करवाई गई। स्पाइसजेट के विमान के साथ दिन में यह दूसरी घटना है। वहीं पिछले 17 दिनों में स्पाइसजेट के प्लेन से संबंधित इस तरह की यह सातवीं घटना है। DGCA सभी छह घटनाओं की जांच कर रहा है।
SpiceJet flight SG-3324 lands in Mumbai with cracked outer windshield, 7th incident in last 17 days
SpiceJet flight SG-3324 lands in Mumbai with cracked outer windshield, 7th incident in last 17 days
अधिकारियों ने कहा कि स्पाइसजेट की कांडला-मुंबई फ्लाइट 23,000 फीट की ऊंचाई पर थी जब विंडशील्ड का बाहरी हिस्सा टूट गया। जिसके बाद विमान को मुबई में लैंड करा दिया गया। घटना पर स्पाइसजेट का बयान भी आ गया है। कंपनी ने कहा कि एयरक्राफ्ट को सुरक्षित मुंबई में लैंड करा लिया गया।
एयरलाइन ने कहा कि गुजरात के कांडला से उड़ान भरने वाले स्पाइसजेट के एक विमान ने मुंबई में प्राथमिकता के तौर पर लैंड किया गया क्योंकि इसकी बाहरी विंडशील्ड में बीच हवा में दरार आ गई थी। स्पाइसजेट के विमान के साथ दिन में यह दूसरी घटना है। इस लैंडिंग पर स्पाइसजेट प्रवक्ता ने कहा, "5 जुलाई 2022 को स्पाइसजेट Q400 विमान SG 3324 (कांडला-मुंबई) का संचालन कर रही थी, इस दौरान FL230 पर P2 साइड विंडशील्ड आउटर पेन में दरार आ गई। विमान को मुंबई में सुरक्षित उतारा गया है।"

यह भी पढ़ें

पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था को लेकर चिंतित BJP नेता सुवेंदु अधिकारी, गृह मंत्री अमित शाह लिखा पत्र

इससे पहले मंगलवार सुबह SpiceJet की SG-11 फ्लाइट ने दिल्ली से दुबई के लिए उड़ान भरी थी, रास्ते में तकनीकी खामी पता चलने पर इमर्जेंसी लैंडिंग का फैसला किया गया। उड़ान के दौरान विमान के पायलट मेंबर्स को तकनीकी खराबी की जानकारी हुई, इसके बाद विमान को कराची को ओर मोड़ दिया गया। दुबई जा रही इस फ्लाइट के फ्यूल इंडिकेटर में खराबी आ गई थी। विमान में 150 से अधिक लोग सवार थे।

यह भी पढ़ें

बिहार में लैंड नहीं हो सकी फ्लाइट, वापस दिल्ली एयरपोर्ट लौटी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

अरविंद केजरीवाल ने कहा- देश की राजनीति में परिवारवाद और दोस्तवाद खत्म कर भारतवाद लाएंगेMaharashtra Cabinet Expansion: कल हो सकता है शिंदे मंत्रिमंडल का विस्तार, CM के आवास पहुंचे देवेंद्र फडणवीस'नीतीश BJP का साथ छोड़े तो हम गले लगाने को तैयार', बिहार में मचे सियासी घमासान पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारीगालीबाज भाजपा नेता पर रखा गया 25 हजार का इनाम, 40 टीमें तलाश में जुटीMaharashtra Coal Scam: दिल्ली कोर्ट का फैसला- पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता को 3 और कंपनी डायरेक्टर को 4 साल की जेलShirdi Flood: शिरडी में भारी बारिश से हाहाकार, सरकारी विश्राम गृह और साईं प्रसादालय पानी में डूबा, देखें तस्वीरेंखाटूश्यामजी हादसा: दो शवों की भी हुई शिनाख्त, पीएम मोदी ने जताया दुख, सीएम ने की जांच व मुआवजे की घोषणाMumbai: मनी लॉन्ड्रिंग केस में संजय राउत को बड़ा झटका, PMLA कोर्ट ने ED कस्टडी 22 अगस्त तक बढ़ाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.