scriptजम्मू-कश्मीर में आतंकियों के निशाने पर नागरिक, 24 घंटे के भीतर यूपी-बिहार के 4 लोगों की हत्या | terrorist killed two laborers in kulgam jammu and kashmir | Patrika News
राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के निशाने पर नागरिक, 24 घंटे के भीतर यूपी-बिहार के 4 लोगों की हत्या

कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों ने दो गैर-कश्मीरी मजदूरों की हत्या कर दी है। बता दें कि इससे पहले कल भी आतंकियों ने यूपी और बिहार के रहने वाले दो मजदूरों को निशाना बनाया था।

नई दिल्लीOct 17, 2021 / 07:27 pm

Nitin Singh

terrorist killed two laborers in kulgam jammu and kashmir

terrorist killed two laborers in kulgam jammu and kashmir

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही है। इससे बौखलाए आतंकी आम नागरिकों और खास तौर पर गैर-कश्मीरियों को निशाना बना रहे हैं। जानकारी के मुताबिक आज फिर आतंकियों ने कुलगाम जिले में दो गैर-कश्मीरी नागरिकों की हत्या कर दी। मृतकों की पहचान बिहार के निवासी राजा और जोगिंदर के रूप में हुई है। इसके साथ ही इस हमले में चुनचुन देव नाम का एक शख्स घायल भी हो गया।
पुलिस ने दी हमले की जानकारी
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कुलगाम में हुए हमले की जानकारी दी है। पुलिस के मुताबिक कुलगाम के वानपोह इलाके में आतंकियों ने आज गैर-स्थानीय मजदूरों के घर में घुसकर उन पर गोलियां चला दीं। इस दौरान घर में तीन लोग मौजूद थे, हमले में दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं तीसरी गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि आतंकियों ने इससे पहले कल भी दो गैर-कश्मीरी नागरिकों को निशाना बनाया था। इनमें एक बिहार का और दूसरा यूपी का गोलगप्पे बेचने वाला था।
कल उत्तराखंड के दो लाल हुए थे शहीद
बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 7 नागरिकों की मौत के बाद से सेना का ऑपरेशन जारी है। करीब सात दिन से जारी इस ऑपरेशन में अब तक सुरक्षाबलों ने 13 आतंकियों को मार गिराया है। इस दौरान कई जवान भी शहीद हो गए हैं। कल जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में उत्तराखंड के दो लाल शहीद हो गए थे।
यह भी पढ़ें

केरल में बारिश ने मचाई तबाही, अब तक 26 लोगों की मौत

जानकारी के मुताबिक पुंछ में मुठभेड़ के दौरान टिहरी जिले के नरेंद्रनगर ब्लाक के रामपुर खाड़ी गांव के रहने वाले सूबेदार अजय रौतेला और पौड़ी गढ़वाल जिले के पीपलसारी(रिखणीखाल) के नायक हरेंद्र सिंह शहीद हो गए। इसकी जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सूबेदार अजय रौतेला और नायक हरेंद्र सिंह के शहीद होने पर शोक व्यक्त किया है।
इसके साथ ही सीएम ने शहीद के परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है और हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया है। वहीं आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन अभी भी जारी है।

Home / National News / जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के निशाने पर नागरिक, 24 घंटे के भीतर यूपी-बिहार के 4 लोगों की हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो