scriptTMC announces 27 Star Campaigners for Tripura Assembly by-election | TMC ने त्रिपुरा विधानसभा उपचुनाव के लिए की 27 स्टार प्रचारकों की घोषणा, ममता बनर्जी का नाम भी शामिल | Patrika News

TMC ने त्रिपुरा विधानसभा उपचुनाव के लिए की 27 स्टार प्रचारकों की घोषणा, ममता बनर्जी का नाम भी शामिल

TMC ने त्रिपुरा विधानसभा उपचुनाव के लिए 27 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी, पार्टी नेता शत्रुघ्न सिन्हा, सांसद मिमी चक्रवर्ती जैसे बड़े नेताओं और अभिनेताओं के नाम शामिल किए गए हैं।

नई दिल्ली

Updated: June 13, 2022 06:38:26 pm

हाल ही में भारत निर्वाचन आयोग ने त्रिपुरा में चार खाली विधानसभा सीटों के उपचुनाव की घोषणा की है, जिसका आयोजन 23 जून को होने वाला है। ये चार सीटें अगरतला, टाउन बोरदोवाली, सूरमा और जुबरनगर की हैं, जिनके लिए तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने त्रिपुरा की धरती पर प्रचार करने के लिए 27 स्टार प्रचारकों के नामों की घोषणा की है। इन प्रचारकों की लिस्ट में तृणमूल नेता ममता बनर्जी भी शामिल हैं। वहीं इन चारों सीटों के लिए TMC ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं।
TMC ने त्रिपुरा विधानसभा उपचुनाव के लिए की 27 स्टार प्रचारकों की घोषणा, ममता बनर्जी का नाम भी शामिल
TMC ने त्रिपुरा विधानसभा उपचुनाव के लिए की 27 स्टार प्रचारकों की घोषणा, ममता बनर्जी का नाम भी शामिल
वहीं इन प्रचारकों की लिस्ट में ममता बनर्जी के अलावा, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी, पार्टी नेता शत्रुघ्न सिन्हा, सांसद मिमी चक्रवर्ती, सौगत रॉय, फिरहाद हकीम, मुकुल संगमा, कुणाल घोष, सैनी घोष, जून मालिया, सुदीप राहा, जया दत्त जैसे नेता और अभिनेताओं के नाम शामिल किए गए हैं। पता चला है कि तृणमूल अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी 14 जून को फिर से त्रिपुरा आ रहे हैं।
हाल ही में सांसद सुष्मिता देव ने त्रिपुरा से बीजेपी को बाहर करने का आह्वान किया था। इस संदर्भ में उन्होंने कहा, इस उपचुनाव से त्रिपुरा में भाजपा के अंत की शुरुआत होनी चाहिए। बता दें, त्रिपुरा में अगले साल विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं, इसलिए TMC इस उपचुनाव के जरिए यह पता लगाना चाहती है कि त्रिपुरा की जनता ने उन्हें कितना गले लगाया है।

यह भी पढ़ें

President Election 2022: राष्ट्रपति चुनाव से पहले विपक्ष को एकजुट करने में जुटीं ममता बनर्जी, 15 जून को दिल्ली में बुलाई संयुक्त बैठक

इससे पहले भी TMC ने पिछले चुनाव के दौरान अगरतला सहित विभिन्न नगरपालिकाओं में उम्मीदवार खड़े किए थे। हालांकि उन्हें जीत नहीं मिलीं, लेकिन घसफुल शिबिर को इन सभी नगरपालिकाओं में काफी वोट मिले थे। गौरतलब है कि त्रिपुरा की चार विधानसभा सीटों पर 23 जून को उपचुनाव होंगे, और वोटों की गिनती 26 जून को होगी। बिप्लब देव के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद माणिक साहा नए मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाल रहे हैं। वह इस बार बारादवाली केंद्र से चुनाव लड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें

पश्चिम बंगाल ने पास किया विधेयक, राज्यपाल की जगह सीएम ममता होंगी राज्य विश्वविद्यालयों की चांसलर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम, देवेंद्र फडणवीस ने किया ऐलानMaharashtra: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के नए सीएम, आज शाम होगा शपथ ग्रहण समारोहAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शिंदे सरकार में शामिल होंगे देवेंद्र फडणवीस, जेपी नड्डा ने ट्वीट कर दी जानकारीMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे पर नरोत्तम मिश्रा ने दिया बड़ा बयान, कहा- महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का दिखा प्रभावप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने MSME के लिए लांच की नई स्कीम, कहा- 18 हजार छोटे करोबारियों को ट्रांसफर किए 500 करोड़ रुपएDelhi MLA Salary Hike: दिल्ली के 70 विधायकों को जल्द मिलेगी 90 हजार रुपए सैलरी, जानिए अभी कितना और कैसे मिलता है वेतन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.