scriptWeather Update: दिल्ली-एनसीआर में आज से बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश के बाद गर्मी से मिल सकती है निजात | Weather Update Monsoon May Hit Delhi NCR Today Cyclonic Wind Will Speed Up | Patrika News

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में आज से बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश के बाद गर्मी से मिल सकती है निजात

locationनई दिल्लीPublished: Jun 27, 2022 09:56:43 am

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार से मौसम का मिजाज बदलने का आसार बने हुए हैं। मानसून को लेकर पहले ही भारतीय मौसम विज्ञान विभाग अलर्ट जारी कर चुका है। 27 से 29 जून के बीच दिल्ली-एनसीआर में मानसून दस्तक दे सकता है। वहीं लोगों को भीषण गर्मी से भी राहत मिलने की उम्मीद है।

Weather Update Monsoon May Hit Delhi NCR Today Cyclonic Wind Will Speed Up

Weather Update Monsoon May Hit Delhi NCR Today Cyclonic Wind Will Speed Up

राजधानी दिल्ली में बीते दिनों पड़ रही गर्मी से अब लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने सोमवार से दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बदलने की संभावना जताई है। 27 जून से ही दिल्ली और आस-पास के इलाकों में बादल छाए रहेंगे। इसके साथ ही कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। दरअसल चक्रवाती हवाओं की गति में इजाफा हो रहा है। तेज गति की हवाओं के साथ जल्द ही मानसून भी दिल्ली-एनसीआर में दस्तक देगा। मौसम विभाग ने सोमवार को दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान जताया है। ऐसे में पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी का मार झेल रहे दिल्ली-एनसीआर के लोगों को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है।
मौसम विभाग ने बताया कि अगले पांच दिनों में दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश के आसार हैं। यही नहीं इसके साथ-साथ गोवा, कर्नाटक, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, सिक्कम, केरल और गुजरात में भी बारिश हो सकती है।

राजधानी दिल्ली में बीते दिन यानी रविवार को उमस भरी गर्मी ने लोगों को काफी परेशान किया। तापमान की बात करें तो इस दौरान पारा भी सामान्य से ज्यादा दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें – Weather Update : असम में भारी बारिश से भूस्खलन, दिल्ली में झमाझम बारिश, यूपी-बिहार में आज बरसेंगे बादल

photo_6183447296767799479_y.jpg
येलो अलर्ट जारी
IMD के मुताबिक, सोमवार से मौसम में बदलाव होगा और दिल्ली में आसमान में आंशिक रूप से बादल दिखेंगे। साथ ही कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है।

इसके बाद मंगलवार से शनिवार तक बीच-बीच में बारिश होगी, जिसे देखते हुए मौसम विभाग की ओर से ‘येलो अलर्ट’ जारी किया गया है। दरअसल मौसम विभाग पूर्वानुमान जताया था कि जून महीने के अंत तक दिल्ली में मानसून दस्तक दे देगा।

अब आसार ऐसे ही दिख रहे हैं, सोमवार सुबह से ही कई इलाकों में बादल छाए हुए हैं। मौसम में आए इस बदलाव के साथ ही तापमान में भी गिरावट दर्ज किए जाने की संभावना है।
कैसा रहेगा तापमान?
दिल्ली में सोमवार 27 जून को न्यूनतम तापमान 29 डिग्री और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। आईएमडी के मुताबिक, 28 जून से दिल्ली में अगले पांच दिन रोजाना हल्की बारिश के आसार बने हुए हैं। ऐसे में 29 जून से दिल्ली के तापमान में कमी आने की संभावना है।

यह भी पढ़ें – दिल्ली के कई इलाकों में बारिश के आसार, IMD ने जारी किया Yellow Alert

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो