script

फिरौती का मुख्य आरोपी अर्जुन पांच दिन के रिमांड पर

locationनीमचPublished: Oct 10, 2019 12:04:40 pm

Submitted by:

Virendra Rathod

फिरौती का मुख्य आरोपी अर्जुन पांच दिन के रिमांड पर

Demo Pic

Demo Pic

नीमच। भाजपा नेता श्याम काबरा के पुत्र आशीष काबरा को मोबाईल पर जान से मारने की धमकी देकर 50 लाख रूपयें की फिरौती मांगने के मामले मुख्य आरोपी अर्जुन सिंह सारंगदेवोत को पुलिस ने गिरफ्तार कर बुधवार को कोर्ट में पेश किया। जिसे न्यायालय ने 14 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड पर पूछताछ के लिए सौंपने के आदेश दिए हैं।

थाना प्रभारी केएल डांगी ने बताया कि मुख्य आरोपी अर्जुन राजपूत से रिमांड के दौरान पूरी घटना की तस्दीक कराई जाएगी। वहीं इस फिरौती के पीछे मास्टर माइंड आरोपी मंदसौर निवासी मुरली जोशी की गिरफ्तारी के लिए पूछताछ की जाएगी। वहीं अन्य एंगल पर भी पूछताछ हो रही है, इतनी बड़ी साजिश किस प्रकार रची है। वहीं प्रारंभिक पूछताछ में मुख्य आरोपी को कहना है कि वह जावद में भाजपा नेता श्याम काबरा को जानता तक नहीं है। उसे मुरली जोशी ने ही नंबर उपलब्ध कराए थे और धमकाकर 50 लाख की फिरौती मांगने के लिए कहा था। मुरली को व्यापार में घाटा लगने के कारण वह करीब दस लाख का कर्जदार हो गया था। जावद में उसकी बहन की शादी हुई है। आरोपी नितेश जोशी उसका भाणेज है। जिससे मोबाइल सिम फर्जी आईडी पर उसने ली थी और योजना में उसके दोस्त कमलेश को भी शामिल किया था। कमलेश ने आशीष के कुछ लिक प्वाइंट बताए और उसे धमकाने पर उसका परिवार फिरौती की रकम आसानी से दे देगा। यह बात मुरली ने अर्जुन से कहकर उसे फिरौती की योजना में शामिल किया। वहीं उसे इस पूरे काम के लिए दस लाख रुपए देने का लालच भी दिया था।

यह है मामला
26 सितंबर 2019 को फरियादी भाजपा नेता श्याम काबरा पिता कन्हैया लाल काबरा निवासी स्टेशन रोड जवाहर मार्ग जावद द्वारा फरियादी व उसके लडके से 50 लाख रुपये की मांग करने व उक्त रुपये नही देने पर गोली मारने की धमकी देने शिकायत दी गई थी। उक्त शिकायत पर थाना जावद पर अज्ञात आरोपी के विरूद्व धारा 386, 506, 507 भादवि का दर्ज कर विवेचना में लिया गया था। प्रकरण में पूर्व में 06 आरोपियों को गिरफ्तार कर फिरौती के 08 लाख मय कार एवं मोटर साइकिल के जब्त किए गए थे। सभी गिरफ्तार आरोपियों से पुछताछ के दौरान उक्त घटनाक्रम को मुख्य आरोपी अर्जुन सिंह सारंगदेवोत के ईशारे पर करना स्वीकार किया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो