scriptDU के एक कॉलेज में बीए की छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, शौचालय में मिला शव | Death of suspected BA student of a college in DU,found dead in toilet | Patrika News
नई दिल्ली

DU के एक कॉलेज में बीए की छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, शौचालय में मिला शव

बुधवार को छात्रा की मौत के बाद संदिग्ध परिस्थितियों में उसका शव कॉलेज के शौचालय से बरामद हुआ है।

नई दिल्लीJul 25, 2018 / 06:10 pm

Anil Kumar

छात्रा की मौत

DU के एक कॉलेज में बीए की छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, शौचालय में मिला शव

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय के एक कॉलेज में पढ़ने वाली बीए की छात्रा की संदिग्ध परिस्थिथियों में मौत से सनसनी फैल गई है। दरअसल बुधवार को छात्रा की मौत के बाद संदिग्ध परिस्थितियों में उसका शव कॉलेज के शौचालय से बरामद हुआ है। इस घटना के बाद कॉलेज में डर का माहौल बन गया है। हालांकि सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल से कीटनाशक बरामद किया है। अब ऐसे में पुलिस को आशंका है कि छात्रा ने कीटनाशक पीकर आत्महत्या की होगी। लेकिन अभी तक घटनास्थल से कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला है जिससे मौत की सच्चाई का पता चल सके। बता दें कि पुलिस ने शक को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सच्चाई का पता चल पाएगा जिसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी। फिलहाल पुलिस अन्य दूसरे पहलुओं पर भी जांच-पड़ताल कर रही है।

प्यास पर भारी था अंधविश्वास, मंत्रोच्चार से पांच नदियों के जल से शुद्ध कराया कुएं का पानी

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

आपको बता दें कि बुधवार को पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी स्थित भारती कॉलेज में शौचालय से एक छात्रा का शव बरामद होने के बाद से चारों तरफ सनसनी फैल गई। डीसीपी वेस्ट विजय कुमार ने बताया कि मृतक बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। कॉलेज के कर्मचारियों ने छात्रा को जब शौचालय में बेहोश पड़ा देखा तो फौरन कॉलेज प्रबंधन द्वारा छात्रा को अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में डॉक्टरों ने छात्रा को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद इस पूरे घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही छात्रा के परिवार को सूचना दे दी गई है।

12 साल की बच्ची की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

हत्या या आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं

आपको बता दें कि फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि छात्रा ने आत्महत्या की है या फिर उसकी हत्या की हुई है। पुलिस आत्महत्या के एंगल से जांच पड़ताल कर रही है और इस सिलसिले में छात्रा की सहेलियों से भी पूछताछ की जा रही है। इसके अलावे छात्रा को कॉलेज में पढ़ाने वाले शिक्षकों से भी वजह जानने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस छात्रा के मोबाइल, सोशल मीडिया और ईमेल आदि की भी जांच कर रही है।

परिवार वाले सदमे में

आपको बता दें कि छात्रा की मौत के बाद परिवार वाले सदमे में हैं। वे लोग पुलिस को कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं हैं। अब पुलिस इंतजार कर रही है कि परिवार वालों की स्थिति थोड़ी सुधरे तो इस मामले में कुछ जानकारी हासिल की जा सकती है। पुलिस का कहना है कि यदि परिवार वाले कोई शिकायत दर्ज कराते हैं तो उसके आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस अपने अनुसार हर पहलुओं की जांच कर रही है। पुलिस को कहना है कि मौके से मिले कीटनाशक के बारे में अभी तक यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि इसी की पीने से छात्रा की मौत हुई।

Home / New Delhi / DU के एक कॉलेज में बीए की छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, शौचालय में मिला शव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो