Indian army asc group c recruitment 2021: 10वीं पास युवाओं के लिए भारतीय सेना में निकली भर्तियां, फटाफट करें अप्लाई

Indian army asc group c recruitment 2021: भारतीय सेना के उत्तरी कमान मुख्यालय 71 सब एरिया ने आर्मी सर्विस कॉर्प्स के लिए सिविलियन मोटर ड्राइवर, व्हीकल मैकेनिक, फायरमैन, लेबर और कारपेंटर के खाली पदों को भरने के अधिसूचना जारी की है। आवेदन की अंतिम तारीख 01 जून 2021 है।

By: Dhirendra

Published: 23 May 2021, 02:02 PM IST

Indian army asc group c recruitment 2021: दसवीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका सामने आया है। भारतीय सेना के उत्तरी कमान मुख्यालय 71 सब एरिया ने आर्मी सर्विस कॉर्प्स ( Army Service Corps )के लिए रक्षा मंत्रालय ने ग्रुप सी पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं। भर्ती अभियान के तहत सिविलियन मोटर ड्राइवर, व्हीकल मैकेनिक, फायरमैन, लेबर और कारपेंटर के खाली पदों को भरा जाना है। इन पदों के लिए कुल 42 वैकेंसी है। इच्छुक और योग्य आवेदन इन पदों के लिए आवेदन ऑफलाइन मोड में कर सकते हैं। अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म रजिस्टर्ड/स्पीड/ऑर्डिनरी पोस्ट के जरिए भेज सकते हैं। आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 01 जून 2021 है।

नोटिफिकेशन के मुताबिक सिविलयन मोटर ड्राइवर पद के लिए अभ्यर्थी की न्यूतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष होनी चाहिए। जबकि अन्य सभी पदों के लिए यह 18 से 25 वर्ष है।

शैक्षिक योग्यता

सिविलयन मोटर ड्राइवर के लिए अभ्यर्थी को 10वीं पास होना चाहिए। साथ में हैवी व्हीकल का सिविलियन ड्राइविंग लाइसेंस और वाहन चलाने का दो साल का अनुभव। व्हीकल मैकेनिक पद के लिए 10वीं पास होने के साथ वाहनों और टूल्स के हिंदी और अंग्रेजी में लिखे गए नाम पढ़ने में सक्षम होना चाहिए। इसके अलावा हैवी व्हीलक रिपेयरिंग का अनुभव भी होना चाहिए। फायरमैन पद के लिए अभ्यर्थी का 10वीं पास होना जरूरी है। इसके अलावा सभी प्रकार के अग्निशामकों के मेंटिनेंस और फिटिंग का अनुभव होना चाहिए। लेबर पद के लिए अभ्यर्थी का दसवीं पास होना जरूरी है। वहीं कारपेंटर पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होने के साथ कारपेंटरी की अनुभव भी होनी चाहिए।

यहां भेजें आवेदन

भारतीय सेना ( Indian Army ) में निकली भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार फॉर्म भरकर आवश्यक दस्तावेजों के साथ रिसेप्शन सेंटर ( रिक्रूटमेंट सेल ) 5471 एएससी बटालियन ( एमटी ), बर्फानी मंदिर के पास, एसडी कॉलेज के अपोजिट, पठानकोट कैंट ( पंजाब ) 145001 के पते पर डाक के अलग-अलग मोड में भेज सकते हैं।

Ministry of Defence Group C Recruitment 2021

आर्मी सर्विस कॉर्प्स में वैकेंसी का विवरण

सिविलियन मोटर ड्राइवर - 27

लेबरर- 10

व्हीकल मैकेनिक - 01

फायरमैन - 01

कारपेंटर- 01

Web Title: Indian army asc group c recruitment 2021 apply till 01 june

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned