IPL 2020: KKR ने दी RR को जबर्दस्त शिकस्त, 37 रनों से जीता मैच

  • KKR ने 6 विकेट खोकर RR को दिया था 175 का लक्ष्य।
  • राजस्थान रॉयल्स ने जीता टॉस और पहले चुनी गेंदबाजी।
  • कोलकाता नाइट राइडर्स ने छह विकेट खोकर 174 रन बनाए।

दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 12वें मैच में बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों के अंतर से हरा दिया। मैच की शुरुआत में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। हालांकि राजस्थान रॉयल्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 137 रन ही बना सकी और मैच हार गई।

इसके साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने अपने विजयी अभियान में दूसरा मैच भी जीत लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम का बल्लेबाजी क्रम शुरुआती ओवरों में ही टूट गया। स्टीव स्मिथ (3) और संजू सैमसन (8) पावर प्ले के अंदर ही आउट हो गए। कोलकाता की टीम ने उन्हें 11 ओवर में 67/6 पर ही रोक दिया और 20 ओवर की समाप्ति पर अपने विरोधियों को 137/9 पर रोक दिया।

कोलकाता के गेंदबाजों ने दुबई में कमाल दिखाया और वे पूरी तरह से राजस्थान के बल्लेबाजी क्रम पर हावी रहे। शिवम मावी (2/20), कमलेश नागरकोटी (2/13) और वरुण चक्रवर्ती (2/25) की मदद से उन्होंने राजस्थान को 67/6 तक पर रोक दिया। नाबाद 54 रन बनाने वाले टॉम कुरैन ने हालांकि बाद में स्कोर सही करने की कोशिश की लेकिन रॉयल्स ने अभियान की अपनी पहली हार के आगे घुटने टेक दिए।

कोलकाता की ओर से शुभमन गिल (47) ने सुनील नारायण (15) और नितीश राणा (27) के साथ अच्छी शुरुआत की। आंद्रे रसेल (24) ने मध्यक्रम में ताकत दिखाई, लेकिन राजस्थान की शानदार गेंदबाजी ने मध्य क्रम को परेशान करना जारी रखा। आलम यह था कोलकाता 16 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 127 रन ही बना पाई थी, लेकिन इसके बाद इयोन मोर्गन (नाबाद 34) ने 20 ओवरों में अपनी टीम को 6 विकेट खोकर 174 के स्कोर पर पहुंचा दिया।

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से जोफ्रा आर्चर ने 18 रन देकर सर्वाधिक 2 विकेट हासिल किए। जबकि अंकित राजपूत, जयदेव उनादकट, टॉम कुरैन और राहुल तेवतिया ने 1-1 विकेट चटकाया।

अपने पिछले मैच में राजस्थान ने किंग्स इलेवन पंजाब को बेहद रोमांचक मैच में शिकस्त दी थी। इस आईपीएल सीजन में 224 रनों का लक्ष्य हासिल कर राजस्थान ने रनों का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत हासिल की थी। जबकि कोलकाता ने अपने पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदरबाद को मात दी थी।

टीमें :

राजस्थान रॉयल्स : स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रॉबिन उथप्पा, राहुल तेवतिया, रेयान पराग, टॉम कुरैन, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयंत उनादकट, अंकित राजपूत।

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर) सुनील नरेन, शुभमन गिल, नीतीश राणा, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती, पैट कमिंस, कुलदीप यादव, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी।

ipl 2020
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned