scriptRaksha Bandhan Gifts 2021: इस बार सुरक्षा की राखी, ये 10 गिफ्ट आपके भाई को देंगे पूरी केयर | Raksha Bandhan Gifts 2021 : Make Your Brother Feel Special This Rakhi | Patrika News

Raksha Bandhan Gifts 2021: इस बार सुरक्षा की राखी, ये 10 गिफ्ट आपके भाई को देंगे पूरी केयर

locationनई दिल्लीPublished: Aug 20, 2021 03:59:04 pm

Submitted by:

Nitin Singh

Raksha Bandhan gift ideas for brother. आज देशभर में रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जा रहा है। ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे गिफ्ट्स आइडिया (Raksha Bandhan gifts ideas) देने जा रहे हैं जो आपके भाई को पूरी केयर देंगे।

Raksha Bandhan gifts ideas

Raksha Bandhan gifts ideas

नई दिल्‍ली। Raksha Bandhan 2021. आज (22 अगस्त) का दिन सभी भाई-बहनों के लिए बेहद खास है। दरअसल, आज रक्षबंधन का त्योहार है। इस मौके पर बहने अपने भाइयों के कलाई पर राखी बांधती हैं और भाई जिंदगीभर उनकी सुरक्षा का वादा करते हैं। इसके साथ ही बहनें-भाइयों को मिठाई खिलाकर उनका मुंह मीठा कराती हैं। वहीं भाई अपनी बहनों को तोहफा देते हैं, लेकिन नया चलन ये है कि बहनें भी अपने भाई को कुछ न कुछ गिफ्ट देती ही हैं।
ऐसे में अक्सर देखा गया है कि बहने रक्षाबंधन से महीनों पहले सोचने लगती हैं कि वे इस बार अपने भाई को क्या तोहफा दें। अगर आप भी इसी सोच में हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको कुछ ऐसे गिफ्ट्स के बारे में बताएंगे, जो आपके भाइयो को पसंद भी आएंगे, आपके बजट में भी होंगे और आपके भाई की सुरक्षा भी करेंगे।
आमतौर पर या तो जेंट्स खुद ही अपनी सेल्फ केयर से जुड़े कामों को अवॉइड करते हैं या फिर शर्म की वजह से ऐसे प्रोडक्ट्स को खरीदने से कतराते हैं। ऐसे में आप राखी के त्योहार पर अपने भाई को कोई ऐसा सेल्फ केयर प्रोडक्ट गिफ्ट कर सकती हैं, जिसे भाई बेझिझक इस्तेमाल कर सके।
हेयर एंड बियर्ड जेल

आमतौर पर देखा गया कि युवा अपने बालों को तैयार करने में काफी समय लगाते हैं। ऐसे में आप अपने भाई को शानदार जेल किट गिफ्ट कर सकती हैं। ताकि आपका भाई जब मनाचाहे तब स्पाइकीज बना सके और जब जरूरत लगे अपनी बियर्ड को नया स्टाइल दे सके।
हेयर केयर प्रोडक्ट

जाहिर सी बात है जब भाई बालों की स्टाइलिंग का शौकीन होगा तो बालों की केयर भी उसी तरह की जरूरी होगी। इसलिए अपने भाई को हेयर केयर की कंपलीट रेंज गिफ्ट कर सकती हैं। उसे ये तोहफा खूब पसंद आएगा।
hair_care.jpg
बियर्ड कॉम्ब

आज कल लंबी दाढ़ी रखना फैशन बन गया है, ऐसे में आप दाढ़ी के लिए एक कंघा गिफ्ट कर सकती हैं। आपको सुनने में अजीब लग सकता है, लेकिन अगर आपका भाई भी लंबी दाढ़ी रखने का शौकीन है तो उसे यह गिफ्ट बहुत पसंद आने वाला है। इससे आपके भाई को बालों में इस्तेमाल होने वाले कंघे को दाढ़ी और मूंछ के लिए उपयोग करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
इलेक्ट्रिक शेवर

अगर आप का भाई अब भी पुराने रेजर से ही शेविंग करता है तो उसे मॉडर्न इलेक्ट्रिक शेवर देकर आप उसे समय की बचत करने वाले एक नया अनुभव दे सकती हैं। इससे वह जब चाहे शेव कर सकेगा।
फेस केयर प्रोडक्ट

बहन होने के नाते आप तो किसी भी कॉस्मेटिक्स की शॉप पर जाकर अपनी स्किन टाइप के अनुसार स्किन केयर प्रोडक्ट खरीद सकती हैं, लेकिन आपका भाई शायद ही दुकान पर ये दरियाफ्त कर सके कि ऑयली स्किन के लिए कौन सा फेसवॉश लें या ड्राई स्किन पर क्या लगाएं तो न आप फेस केयर की एक रेंज अपने भाई को गिफ्ट करें। जिसमें उसके लिए फेसवॉश से लेकर मॉश्चराइजर भी मौजूद हो।
सनब्लॉक क्रीम

लड़का हो या लड़की धूप में एक्सपोजर होगा तो टैनिंग तो होगी ही, लेकिन आपका भाई कभी सन ब्लॉक क्रीम खुद करने की जहमत शायद न करे। इसलिए आप उसे स्किन टोन के अनुसार सन ब्लॉक क्रीम और इसी तरह के स्किन केयर प्रोडक्ट गिफ्ट कर सकती हैं।
sun_screen_location.jpg
बॉडी लोशन्स
राखी के बाद सर्दियां भी ज्यादा दूर नहीं रहती। ऐसे में आप अपने भाई को रूखी स्किन की परेशानी से बचाने के लिए आप उसे बॉडी लोशन का पैक भी गिफ्ट कर सकती हैं।
नो गैस परफ्यूम्स

जेंट्स सेल्फ केयर प्रोडक्ट्स चुनने में जितने संकोची होते हैं परफ्यूम्स की पसंद में भी उतनी ही मात खाते हैं। राखी पर आप अपने भाई की इस मुश्किल को दूर कर सकती हैं। परफ्यूम की अलग अलग रेंज उन्हें गिफ्ट करके।
purfume.jpg
लिप केयर प्रोडक्ट

चेहरे और शरीर के साथ ही होठों की केयर बहुत जरूरी होती है, ऐसे में आप अपने भाई को लिप केयर प्रोडक्ट भी गिफ्ट कर सकती हैं।

कोरोना किट करें गिफ्ट
इसके आलावा आप अपने भाई को कोरोना से बचने के लिए मास्क, सेनीटाइजर, ऑक्सीमीटर सहित पूरी किट दे सकती हैं। ये उसे कोरोना से सुरक्षित रखने में काफी मदद करेगा।

तो ये थे कुछ जबरदस्त गिफ्ट्स के आइडिया, उम्मीद है कि आपको इससे कुछ हिंट जरूर मिलेगी और आप अपने भाई को इस राखी कुछ बेहतर गिफ्ट दे सकेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो