इन पांच फिल्मों को सलमान खान ने कर दिया था मना, शाहरुख खान और आमिर खान का चमक गया करियर

क्या आप जानते हैं कि सलमान ने अपने करियर में कई ऐसी फिल्में रिजेक्ट की हैं जो बाद में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुईं।

By: Sunita Adhikari

Published: 26 Aug 2021, 02:17 PM IST

नई दिल्ली। बॉलीवुड के दबंग सलमान खान ने अपने करियर में कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। उनकी एक्टिंग के लाखों दीवाने हैं। सलमान की दुनियाभर में करोड़ों में फैन फॉलोइंग है। उनकी फ्लॉप फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों का कारोबार करती हैं। इसी से आप लोगों में उनकी दीवानगी का अंदाजा लगा सकती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सलमान ने अपने करियर में कई ऐसी फिल्में रिजेक्ट की हैं जो बाद में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुईं। तो चलिए आज हम आपको उन्हीं फिल्मों के बारे में बताएंगे-

बाजीगर
शाहरुख खान के करियर की सुपरहिट फिल्मों में से एक 'बाजीगर' है। इस फिल्म से शाहरुख लोगों के बीच छा गए थे। लेकिन सलमान ने खुद एक शो में बताया था कि शाहरुख से पहले उन्हें ये फिल्म ऑफर हुई थी। जब सलमान ने इस बारे में पिता सलीम खान से कहा कि उन्होंने फिल्म करने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि ये रोल निगेटिव है। जिसके बाद शाहरुख खान को फिल्म मिल गई।

ये भी पढ़ें: अक्षय कुमार के एक प्रैंक के कारण चंकी पांडे को रेस्त्रां में धोने पड़ गए थे बर्तन

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे
दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे फिल्म के लिए भी सलमान खान पहली पसंद थे। लेकिन सलमान ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया। इसके बाद मेकर्स सैफ अली खान के पास फिल्म का ऑफर लेकर गए लेकिन उन्होंने भी इसे करने से इंकार कर दिया। जिसके बाद ये फिल्म शाहरुख खान को मिली। आज भी ये फिल्म लोगों की फेवरिट है।

गजिनी
इस फिल्म के लिए आमिर खान पहली पसंद नहीं थे। गजिनी फिल्म में संजय सिंघानिया रोल के लिए सलमान खान को अप्रोच किया गया था। लेकिन सलमान ने इस फिल्म को करने से इंकार कर दिया। जिसके बाद आमिर खान को इस फिल्म का ऑफर मिला और ये फिल्म उनके करियर की सुपरहिट फिल्म साबित हुई।

कल हो ना हो
शाहरुख खान और सैफ अली खान स्टारर फिल्म 'कल हो ना हो' में सैफ के किरदार के लिए पहले सलमान खान को अप्रोच किया गया था। लेकिन वह शाहरुख खान के साथ सेकंड लीड रोल नहीं करना चाहते थे। जिसके बाद सैफ अली खान ने इस रोल को किया। ये फिल्म भी सुपरहिट साबित हुई थी।

ये भी पढ़ें: जब रणबीर कपूर ने ऐश्वर्या राय के लिए कहा- और मुलाकातें होती तो और अच्छा कनेक्शन बनता

चक दे इंडिया
शाहरुख खान की सुपरहिट फिल्मों में 'चक दे इंडिया' फिल्म भी है। इस फिल्म में शाहरुख ने एक हॉकी कोच कबीर का रोल निभाया था। हालांकि, शाहरुख से पहले सलमान को इस फिल्म का ऑफर मिला था। लेकिन उन्होंने इसे करने से मना कर दिया। खबरों की मानें, तो सलमान को फिल्म के टाइटल से आपत्ति थी। उन्हें लगता था कि इससे उनके पाकिस्तानी और बांग्लादेशी फैंस नाराज हो जाएंगे।

Sunita Adhikari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned