Happy Independence Day 2021 Wishes and Quotes : 15 अगस्त पर अपने दोस्तों को भेजें देशभक्ति से भरे ये खास बधाई संदेश

Happy Independence Day 2021 Wishes and Quotes. इस स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2021) पर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को इन खास देशभक्ति से भरे संदेशों से बधाई दें।

By: Nitin Singh

Updated: 15 Aug 2021, 07:14 AM IST

नई दिल्ली। Independence Day Quotes In Hindi. स्वतंत्रता दिवस 2021 की तैयारियां जोरो पर हैं। दरअसल, 15 अगस्त 2021 को देश को आजाद हुए 75 साल पूरे हो जाएंगे। इसी वजह है कि इस बार का 15 अगस्त और खास हो गया है। इस दिन देश के प्रधानमंत्री लाल किले से देश को संबोधित करते हैं और कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाता है।

India's 75th Independence Day Celebrations
इस दिन हम अपने दोस्तों, रिश्तेदारों, परिवारजनों को बधाई देते हैं, लेकिन अगर बधाई संदेश खास (Quotes And Wishes) तरह से लिखा जाए तो ये स्पेशल हो जाता है। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कि किस तरह के संदेशों से आप इस दिन को खास बना सकते हैं।

  • जो भरा नहीं है भावों से बहती जिसमें रसधार नहीं वह हृदय नहीं है पत्थर है जिसमें स्वदेश का प्यार नहीं। स्वतंत्रता दिवस 2021 की शुभकामनाएं।
  • आजादी की कभी शाम ना होने देंगे शहीदों की कुर्बानी बदनाम ना होने देंगे बची है लहू की एक बूंद भी रगों में तब तक भारत माता का आंचल नीलाम ना होने देंगे स्वतंत्रता दिवस 2021 की शुभकामनाएं।
  • ये बात हवाओं को बताए रखना रोशनी होगी चिरागों को जलाए रखना लहू देकर जिसकी हिफाजत हमने की ऐसे तिरंगे को सदा दिल में बसाए रखना स्वतंत्रता दिवस 2021 की शुभकामनाएं।
15_augustt.jpg
  • सुंदर है जग में सबसे, नाम भी न्यारा है जहां जाती-भाषा से बढ़कर, देश-प्रेम की धारा है निशचल, पावन, प्रेम पुराना, वो भारत देश हमारा है स्वतंत्रता दिवस 2021 की शुभकामनाएं।
  • दिल हमारे एक हैं एक ही है हमारी जान हिंदुस्तान हमारा है, हम हैं इसकी शान जान लुटा देंगे वतन पे हो जाएंगे कुर्बान इसलिए हम कहते हैं मेरा भारत महान स्वतंत्रता दिवस 2021 की हार्दिक शुभकामनाएं।
  • दुनिया में मिल जाते हैं आशिक कई मगर वतन से खूबसूरत कोई सनम नहीं होता नोटों में लिपट कर, सोने से भी सिमटकर मरे कोई लेकिन तिरंगे से खूबसूरत कोई कफन नहीं होता। चलो फिर से खुद को जगाते है, अनुसाशन का डंडा फिर घूमाते है, सुनहरा रंग है गणतंत्र स्वतंत्रता का, ऐसे शहीदों को हम सब सर झुकाते है स्वतंत्रता दिवस 2021 की शुभकामनाएं।
15augus-002.jpg
  • संस्कार और संस्कृति की शान मिले ऐसे, हिन्दू मुस्लिम और हिंदुस्तान मिले ऐसे, हम मिलजुल के रहे ऐसे... मंदिर में अल्लाह और मस्जिद में राम मिले जैसे। स्वतंत्रता दिवस 2021 की शुभकामनाएं।
  • गंगा यमुना यहां नर्मदा, मंदिर मस्जिद के संग गिरजा, शांति प्रेम की देता शिक्षा, मेरा भारत सदा सर्वदा। सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस 2021 की शुभकामनाएं।
  • ना पूछो ज़माने से, क्या हमारी कहानी है, हमारी पहचान तो बस इतनी है कि हम हिंदुस्तानी हैं। सभी हिंदुस्तानियों को स्वतंत्रता दिवस 2021 की शुभकामनाएं।
Show More
Nitin Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned