मोदी सरकार को बड़ा झटका, इस आंदोलन के लिए कांग्रेस के साथ आए 21 दल, मची खलबली

मोदी सरकार को बड़ा झटका, इस आंदोलन के लिए कांग्रेस के साथ आए 21 दल, मची खलबली

Rahul Chauhan | Publish: Sep, 09 2018 09:07:13 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

कांग्रेस सहित 21 दलों के कार्यकर्ता पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतों के विरोध में सोमवार को करेंगे भारत बंद।

नोएडा। 6 सितंबर को को एससी-एसटी एक्ट के विरोध में सवर्ण व पिछड़ा वर्ग के संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के बाद अब देश की मुख्य विपक्षी पार्टी ने भी 10 सितंबर को बढ़ती महंगाई के विरोध में भारत बंद का ऐलान किया है। खबरों के मुताबिक कांग्रेस के इस बंद को लगभग छोटे-बड़े 21 दलों का समर्थन मिला है। इनमें उत्तर प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी सपा भी शामिल है। इस भारत बंद के दौरान कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दलों के नेता मोदी सरकार से पेट्रोल-डीजल के बढ़े हुए दामों को वापस लेने की मांग करेंगे।

यह भी पढ़ें-शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी के खिलाफ मुस्लिमों के दो धड़े हुए एक और कर दिया ये बड़ा ऐलान

नोएडा में कांग्रेस के जिला प्रवक्ता पवन शर्मा के मुताबिक सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ता पैदल मार्च करते हुए शहर भर में बढ़ती हुई महंगाई का विरोध करेंगे। वहीं समाजवादी पार्टी के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी सुनील चौधरी के मुताबिक सपा कार्यकर्ता सोमवार को भारत बंद के दौरान दादरी तहसील पर विरोध प्रदर्शन कर बढ़ती हुई महंगाई के विरोध में ज्ञापन सौंपेंगे। आपको बता दें कि इससे पहले 6 सितंबर को केंद्र सरकार द्वारा एससी-एसटी कानून में किए गए संशोधन के खिलाफ सवर्ण संगठनों और पिछड़ा वर्ग संगठनों ने भारत बंद का आयोजन किया था।

यह भी पढ़ें-सेक्युलर मोर्चा की घोषणा के बाद जहां शिवपाल ने की थी रैली, वहीं चौधरी अजीत सिंह ने कर दिया ये ऐलान

इस दौरान पूरे देश में विरोध प्रदर्शन किए गया था। साथ ही केंद्र सरकार को एसएसी-एसटी एक्ट में किए गए संशोधन को दो माह के अंदर वापस लेने का अल्टीमेटम भी दिया गया था। दो महीने में वापस न लेने पर संगठनों ने मोदी सरकार के खिलाफ बड़े आंदोलन की चेतावनी भी दी थी। वहीं अब कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दल बढ़ती महंगाई के विरोध में मोदी सरकार के खिलाफ सोमवार को प्रदर्शन करेंगे।

Ad Block is Banned