script

प्याज की माला पहनकर पहुंचे आप नेता और कार्यकर्ता, CBI से की घोटाले की जांच कराने की मांग- देखें वीडियाे

locationनोएडाPublished: Dec 06, 2019 07:20:30 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights

प्याज की माला पहनकर प्रदर्शन करने पहुंचे आम आदमी नेता
सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपकर की यह मांग
जमाखोरी करने वालों पर कार्रवाई करे सरकार

pyaz.jpg

नोएडा। प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर शुक्रवार को (AAP) आम आदमी पार्टी नेता व कार्यकर्ता (AAP WORKER’S) अपने गले में प्याज की माला पहनकर (CITY MAGISTRATE) सिटी मजिस्ट्रेट पहुंचे। यहां पहुंचते ही कार्यकर्ताओं ने जोरदार (Protest) प्रदर्शन किया। इसके साथ ही (Onion) प्याज की जमाखोरी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। इतना ही नहीं उन्होंने सीबीआई से घोटाले की जांच कराने की बात कहते हुए सिटी मजिस्ट्रेट को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा।

भाजपा नेता का बड़ा बयान- इंसाफ नहीं मिला तो दे दूंगा इस्तीफा- देखें वीडियाे

गले में प्याज की माला पहनकर सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय पर प्रदर्शन कर रहे यह लोग आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता है। इनका कहना है कि पहले तो प्याज काटते समय आंख से आंसू निकलते थे, लेकिन अब स्थिति यह हो गई है की प्याज की कीमतों को सुनकर लोगों के आंसू निकल रहे हैं। नोएडा के खुदरा बाजार में प्याज की कीमत 120 रुपए किलो के करीब पहुंच गई है। जिसका असर सीधे-सीधे आम लोगों के जीवन पर पड़ रहा है। प्याज की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी की सब्जी का बजट बिगाड़ दिया है। उनका कहना है कि केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने यह स्वीकार किया है कि 32000 टन प्याज का बफर स्टॉक सडऩे के कारण प्याज के दामों में बढ़ोतरी हुई है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि अगर ऐसा है तो प्याज को लेकर एक बड़ा घोटाला हुआ है। इसकी जांच सीबीआई से की जानी चाहिए।

 

शोरूम में रखने की चीज बनी प्याज

इस मौके पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कहा कि पहले लोग रोटी और प्याज खाकर गुजारा कर लेते थे, लेकिन अब प्याज शोरूम में रखने की चीज बन चुकी है। उनका यह भी मानना है कि प्याज की किल्लत चंद कुछ बिचौलियों को फायदा देने के लिए पैदा की गई है। सरकार इस पर तुरंत कार्रवाई करें। इन कार्यकर्ताओं ने वित्त मंत्री के बयान और अन्य सांसदों के दिये गए बयान पर भी रोष व्यक्त किया।

ट्रेंडिंग वीडियो