scriptपूर्व छात्रा से रेप के आरोप में आईआईटी जोधपुर ने असिस्टेंट प्रोफेसर को किया निलंबित | accused of rape assistant professor suspended from iit jodhpur | Patrika News

पूर्व छात्रा से रेप के आरोप में आईआईटी जोधपुर ने असिस्टेंट प्रोफेसर को किया निलंबित

locationनोएडाPublished: Jun 11, 2019 04:13:33 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

-आईआईटी जोधपुर द्वारा नोएडा पुलिस से इस संबंध में पूर्ण जानकारी मांगी गई थी
-कार्रवाई करते हुए आईआईटी डायरेक्टर प्रोफेसर शांतनु चौधरी ने उनके निलंबन के आदेश जारी किए
-आरोपी प्रोफेसर ने खुद को बेगुनाह बताया

नोएडा। पूर्व छात्रा के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ विवेक विजयवर्गीय (45) को आईआईटी जोधपुर ने सोमावर 8 जून 2019 को निलंबित कर दिया। बताया जा रहा है कि आईआईटी जोधपुर द्वारा नोएडा पुलिस से इस संबंध में पूर्ण जानकारी मांगी गई थी। जिसके आधार पर कार्रवाई करते हुए आईआईटी डायरेक्टर प्रोफेसर शांतनु चौधरी ने उनके निलंबन के आदेश जारी किए।
यह भी पढ़ें

35 वर्षीय महिला ने IIT जोधपुर के प्रोफेसर पर लगाया रेप का आरोप, मुकदमा दर्ज

gail
मामले की जानकारी देते हुए आईआईटी जोधपुर के डिप्टी रजिस्ट्रार अमरदीप शर्मा ने बताया कि नोएडा से जानकारी मिलने के बाद आचरण के नियमों के अनुसार असिस्टेंट प्रोफेसर विवेक विजयवर्गीय को निलंबित कर दिया गया है।
बता दें कि 6 जून को एक युवती (35) ने असिस्टेंट प्रोफेसर पर जॉब दिलाने के बहाने दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए सेक्टर-20 थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसके आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी प्रोफेसर को गिरफ्तार कर लिया है।
यह भी पढ़ें

आपसी विवाद में एक पक्ष को बदमाशों को बुलाना पड़ा भारी, ग्रामीणों ने ऐसे सिखाया सबक, देखें वीडियो

sector 20 police station
पीड़ित युवती आरोपी की कोटा स्थित एक कोचिंग सेंटर में स्टूडेंट रह चुकी है और वर्मतान में वह अपने पति के साथ दिल्ली में रहती है। पीड़िता का कहना है कि छह जून को प्रोफेसर नोएडा के सेक्टर-16ए फिल्म सिटी स्थित गेल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में एक कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। पांच जून को उन्होंने युवती को जॉब दिलाने की बात कहकर इंस्टीट्यूट के गेस्ट हाउस में बुलाया था।
आरोप है कि जब वह मिलने गई तो प्रोफेसर ने उसके साथ दुष्कर्म किया। वहीं आरोपी असिस्टेंट प्रोफेसर विवेक विजयवर्गीय का कहना है कि उनकी पूर्व छात्रा खुद ही मैसेज कर नौकरी के सिलसिले में मिलने के लिए आई थी और बात में रोते हुए दुष्कर्म की शिकायत दे दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो