scriptएडमिरल सिंह बोले-पड़ोसी देशों से आने वाली हर चुनौती से लड़ने को तैयार हैं भारतीय नौसेना | Admiral Singh said that the Indian Navy is ready to fight the enemies | Patrika News

एडमिरल सिंह बोले-पड़ोसी देशों से आने वाली हर चुनौती से लड़ने को तैयार हैं भारतीय नौसेना

locationनोएडाPublished: Feb 23, 2020 10:21:26 am

Submitted by:

virendra sharma

Highlights
. नौसेना प्रमुख करमवीर सिंह ने नोएडा के शहीद स्मारक पर पुष्प-चक्र चढा कर शहीदो को दी सलामी दी. आर्मी पब्लिक स्कूल के बच्चों ने देशभक्ति गीत किए प्रस्तुत. देश के लिए जान देने वाले शहीदों की शहादत नहीं जाएगी बेकार
 

air.png
नोएडा। जनपद के शहीद स्‍मारक में आयोजित समारोह में वतन पर जान निसार करने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। नेवी के एडमिरल, पीवीएसएम, एवीएसएम, एडीसी व नौसेना स्टाफ के प्रमुख करमवीर सिंह ने स्‍मारक पहुंचकर पुष्‍पचक्र चढ़ाकर शहीदों को सलामी दी। साथ ही 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर नेवी और एयरफोर्स के उच्चाधिकारियों ने भी शहीद स्‍मारक पहुंचे और शहीदों को नमन किया। इस मौके पर आर्मी पब्लिक स्‍कूल के बच्‍चों ने देशभक्ति गीत प्रस्‍तुत किए।
शहीद स्मारक में आयोजित कार्यक्रम में नेवी के एडमिरल, पीवीएसएम, एवीएसएम, एडीसी व नौसेना स्टाफ के प्रमुख करमवीर सिंह पहुंचे। मेजर जनरल वीके मिश्रा, मेजर जनरल एसएस सुहाग, एडीजीएम और एयरवाइस मार्शल विक्रम सिंह, वीएसएन एसीएस ने भी इस अवसर पर पुष्प चक्र चढ़ाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।
श्रद्धांजलि समारोह के बाद सेक्टर-37 स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल में नौसेना स्टाफ के प्रमुख करमवीर सिंह ने संस्था का वार्षिक न्यूजलेटर का भी विमोचन किया। नौसेना स्टाफ के प्रमुख करमवीर सिंह ने कहा कि देश की रक्षा के लिए प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों की वजह से ही देश में चैन की नींद सोते हैं। देश के लिए जान देने वाले शहीदों को कभी नहीं भुलना चाहिए।
नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने कहा कि भारतीय नौसेना पड़ोसी देशों से आने वाली हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि ‘नौसेना के पास दुश्मनों से लड़ने के लिए अत्याधुनिक हथियारों से लैस जलपोत की कमी नहीं है’। साथ ही सेना दुश्मनों पर पैनी नजर रखे हुए हैं। जो वीर देश की सुरक्षा के लिए शहीद हुए हैं, उनकी शहादत की वजह से देश की सीमा सुरक्षित है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो