नोएडा के युवा ने किया कमाल, CA की परीक्षा में इतने अंक हासिल कर बन गया ऑल इंडिया टॉपर

Highlights:

-ICAI ने गत वर्ष नवंबर माह में हुई सीए की फाइनल परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं

-सूर्यांश अग्रवाल ने 75.38 फीसदी अंकों हासिल कर ऑल इंडिया टॉप किया है

-उन्होंने 800 में से 603 अंक प्राप्त किए हैं

नोएडा। 12वीं कक्षा पास करने के बाद बहुत से युवाओं का चार्टर्ड अकाउंटेंट (Chartered Account) बनने का सपना होता है। हालांकि कुछ ही इस मुकाम हो हासिल कर पाते हैं। वहीं नोएडा के एक युवा ने सीए की परीक्षा में टॉप किया है। दरअसल, इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने गत वर्ष नवंबर माह में हुई सीए की फाइनल परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। जिसमें नोएडा सेक्टर-41 में रहने वाले सूर्यांश अग्रवाल ने 75.38 फीसदी अंकों हासिल कर ऑल इंडिया टॉप किया है। उन्होंने 800 में से 603 अंक प्राप्त किए हैं।

यह भी पढ़ें: NHAI का बड़ा ऑफर, FASTag के साथ इस शर्त पर फ्री में हाईवे पर चला सकेंगे गाड़ी

बता दें कि मूलरूप से आंबेडकर नगर जिले के एनटीपीसी टांडा के रहने वाले सूर्यांश अग्रवाल के पिता पिता दीपक अग्रवाल एनटीपीसी में अडिशनल जनरल मैनेजर के पद पर तैनात हैं। वहीं उनकी मां सोनी अग्रवाल हाउस वाइफ हैं। 2012 में वह सेक्टर-41 में अपनी नानी के घर पर रहने आए और यहीं रहकर दिल्ली पब्लिक स्कूल से पढ़ाई की। उन्होंने 2014 में इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी करने के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी के श्रीराम कालेज ऑफ कॉमर्स से 2017 में 90 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएशन किया। इसके बाद उन्होंने चार्टर्ड अकाउंटेंट के लिए 2015 में आईपीसीसी का एग्जाम दिया। जिसमें उनकी ऑल इंडिया लेवल पर 27वीं रैंक आई थी।

यह भी पढ़ें: परिवहन विभाग ने बच्‍चों की सुरक्षा के लिए दी यह सलाह- Video

सूर्यांश बताते हैं कि उन्होंने सीए के फाइनल एग्जाम के अंतिम दौर के लिए 4 महीने पहले से ही 12 से 14 घंटे तक की पढ़ाई शुरू कर दी थी। इस दौरान उन्होंने इंस्टिट्यूट के स्टडी मटीरियल, रिवीजनरी टेस्ट पेपर और मॉक टेस्ट पेपर की मदद ली। सफलता का श्रेय अपने माता पिता, नाना-नानी, बड़ी बहन और अपने टीचर्स को देते हुए वह बताते हैं कि सीए की परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अपना लक्ष्य 12वीं कक्षा से ही तय कर लेना चाहिए। जो इसके लिए सही तैयारी करेंगे, उन्हें सफलता जरूर मिलेगी।

नोएडा के दो और युवाओं को मिली सफतला

इसके साथ ही नोएडा के दो और युवाओं को सफलता प्राप्त हुई। जिसमें नोएडा के ही हिमांशु जोशी को 800 में से 560 अंक मिले हैं। वहीं नोएडा सेक्टर-62 स्थित पथिक विहार सोसायटी में रहने वाली अर्पिता त्यागी ने 800 में 475 अंक प्राप्त किए हैं।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned