scriptLockdown: सीमाओं पर की गई और सख्ती, गंभीर बीमारी से जूझ रहे मरीजों के लिए मिलेगी फ्री Ambulance सेवा | Ambulance will be given free to patients suffering from serious illnes | Patrika News

Lockdown: सीमाओं पर की गई और सख्ती, गंभीर बीमारी से जूझ रहे मरीजों के लिए मिलेगी फ्री Ambulance सेवा

locationनोएडाPublished: Apr 28, 2020 09:48:22 am

Submitted by:

virendra sharma

Highlights
. कैंसर, डायलिसिस जैसी गंभीर बीमारी के लिए फ्री मिलेगी कैब सेवा. एक दिन पहले करानी होगी बुकिंग . प्रशासन ने जारी किया नंबर
 

ambulance-10047721.jpg
नोएडा। लॉकडाउन के दौरान मरीजों को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए जिला प्रशासन ने अहम कदम उठाया है। कैंसर, डायलसिस जैसी गंभीर बीमारी की गिरफ्त में लोगों को जिला प्रशासन ने फ्री में ऐंबुलेंस सेवा देने का फैसला लिया है। गंभीर बीमारी से जूझ रहे मरीजों को उबर कैब कंपनी फ्री में ऐंबुलेंस सर्विस उपलब्ध कराएगी। डीएम सुहास एलवाइ ने घोषणा करते हुए 18004192211 नंबर जारी किया है।
देशभर में कोरोना वायरस कम नहीं हो रहा है। आए दिन नए मरीज सामने आ रहे है। बढ़ते कोरोना के वायरस को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन—2 को 3 मई तक बढ़ाया है। ऐसे में गंभीर बीमारी से जूझ रहे मरीजों को देखते हुए जिला प्रशासन ने एक अहम कदम उठाया है। कैंसर, डायलिसिस जैसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त मरीजों के लिए फ्री में ऐंबुलेंस सेवा देने का निर्णय लिया है। सोमवार से इसकी शुरूआत कर दी गई है। हालांकि 15 अप्रैल को इसकी घोषणा की गई थी।
डीएम सुहास एलवाइ के मुताबिक, ऐंबुलेंस की फ्री सेवा लेने के लिए पहले कॉलर को उपचार संबंधित डॉक्यूमेंट दिखाने होंगे। बता ददें कि उबर कंपनी बीमारी संबंधित डॉक्यूमेंट्स का ऑनलाइन वेरिफिकेशन करेगी। उसके बाद ऐंबुलेंस मरीज के पास भेजी जाएगी। डीएम ने कहा कि ऐंबुलेंस की बुकिंग के लिए एक दिन पहले कॉल करनी होगी। इसकी सेवा 108 के साथ—साथ 18004192211 नंबर पर कॉल कर ले सकते हैं।
हालांकि, फ्री ऐंबुलेंस सेवा दिल्ली और गौतमबुद्ध नगर के लिए उपलब्ध होगी। दरसअल, गौतमबुद्ध नगर से दिल्ली आने—जाने वालों के लिए जिला प्रशासन ने नियम कड़े किए है। यह फैसला बढ़ते कोरोना मरीजों की वजह से लिया गया है। दरअसल, कई कोरोना मरीज दिल्ली से संक्रमित हुए है। जिससे देखते हुए यूपी—दिल्ली बॉर्डर को पूरी तरह सील कर दिया है। इसके अलावा हरियाणा—यूपी बॉर्डर पर भी पुलिस सख्त है। साथ ही यमुना से नाव के सहारे आने वालों पर भी प्रशासन नजर रखे हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो